दौरे की शुरुआत से पहले स्मृति मंधाना ने भरी जीत की हुंकार, कहा इस बार करेंगे पहले से बेहतर प्रदर्शन - क्रिकट्रैकर हिंदी

दौरे की शुरुआत से पहले स्मृति मंधाना ने भरी जीत की हुंकार, कहा इस बार करेंगे पहले से बेहतर प्रदर्शन

महिला टीम इस बार ऑस्‍ट्रेलिया के सामने पिछली सीरीज की गलतियां नहीं दोहराएगी: स्मृति मंधाना

Smriti Mandhana. (Photo by Ashley Allen/Getty Images)
Smriti Mandhana. (Photo by Ashley Allen/Getty Images)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम अभी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और दौरे के शुरू होने से पहले टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने बड़ा बयान दिया है। स्मृति मंधाना ने कहा है कि भारतीय टीम जब भी ऑस्ट्रेलिया के सामने खेलती है तो उन्हें अधिक प्रतिस्पर्धी होना पड़ता है। महिला टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीनों फॉर्मेट में मैच खेलेगी।

सीरीज का पहला मैच 21 सितंबर को खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम 13 सितंबर को अपना आइसोलेशन खत्म करने के बाद प्रैक्टिस में जुट गई है और उन्हें उम्मीद है कि इस बार वो ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को उन्हीं की घर पर हराने में कामयाब होंगी।

स्कूप पॉडकास्ट से बातचीत करने के दौरान स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया में खेलने को लेकर कई खुलासे किया हैं। स्मृति मांधना ने बातचीत के दौरान कहा कि “हम सभी को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है क्योंकि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलती है। पूरी टीम ने अपनी फिटनेस और कौशल पर काम किया है। हम लगातार मैच खेलने की लय में लौट रहे हैं। उम्मीद है कि यह श्रृंखला अच्छी हाोगी।’’

स्मृति मंधाना को टीम से है बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

स्मृति का मानना है कि पिछले कुछ सालों में महिला क्रिकेट टीम में काफी सुधार आया है खासकर मेलबर्न में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से काफी कुछ बदल गया है। पॉडकास्ट में उन्होंने आगे कहा कि ‘‘मेलबर्न में हुए टी-20 विश्‍व कप फाइनल के बाद भारतीय महिला टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। कोरोना के कारण टी-20 विश्व कप के बाद बड़ा ब्रेक हो गया। खिलाड़ियों ने अपने खेल के बारे में और जाना और कमियों को दुरूस्त करके मजबूती से वापसी की है।”

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में एकमात्र सीरीज जीत साल 2016 में टी-20 सीरीज के दौरान दर्ज की थी। इसी सीरीज में स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला शतक जड़ने में भी कामयाब रही थी। मंधाना का हालिया फॉर्म भी काफी शानदार रहा है जिसे देखकर यही लगता है कि इस बार भी महिला टीम इस दौरे को सफल बनाने में कामयाब होगी।