आईपीएल के इस सीजन मैच के शुरू होने के समय में हुआ बदलाव एक समय पर चल रहें होंगे दो मैच - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के इस सीजन मैच के शुरू होने के समय में हुआ बदलाव एक समय पर चल रहें होंगे दो मैच

Mumbai Indians
Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन इस बार 7 अप्रैल को मुंबई में शुरू होगा और इसका अंत भी मुंबई में 27 मई को होगा इस बात की जानकारी आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने सोमवार शाम को दी इसके अलावा इस सीजन में हमें और भी काफी सारे बदलाव देखने को मिलने वाले है जिसमे आईपीएल मैच के शुरू होने के समय से लेकर ब्रॉडकास्टर तक बदलने वाला है इस आईपीएल सीजन में.

मैच शुरू होने के समय में हुआ बदलाव

इस बार आईपीएल के मैच शुरू होने के समय में बदलाव किया गया है जहाँ पहले आईपीएल के मैच रात आठ बजे शुरू होते थे तो वहीँ इस सीजन से ये मैच 1 घंटा पहले यानी शाम 7 बजे से शुरू होंगे. इसके अलावा जिस दिन दो मैच होंगे उस दिन पहला मैच शाम 5:30 बजे और दूसरा मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा.

एक साथ दो मैच चल रहे होंगे

इस आईपीएल सीजन में जिस दिन दो मैच होंगे उस समय एक स्थिति ऐसी आएगी कि दोनों ही मैच एक समय पर चल रहे होंगे जिस पर इस बार आईपीएल के नए प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया ने आईपीएल की समिति को विकल्प दिए कि वे इस दौरान अपने किन चेनलों में मैच का प्रसारण कर सकेंगे क्योंकी उन्हें एक साथ दो मैच को लाइव करना होगा.

देर तक चलते थे मैच

आईपीएल की गवेर्निंग काउंसिल ने मैचों के समय में बदलाव करने का निर्णय इसलिए लिया क्योंकी जो जिस दिन दो मैच होते थे तो पहला मैच 4 बजे शुरू होता था जिससे दर्शकों को गर्मी में काफी दिक्कत होती थी वहीँ 8 बजे वाले मैच में यदि बारिश आ जाती थी तो उसे देर रात तक खीचना पड़ता था. पिछले सीजन में आरसीबी और केकेआर के बीच खेला गया एक मैच रात 1:45 पर खत्म हुआ था. इस तरह से समय में परिवर्तन होने के बाद अब अधिक फैन्स आईपीएल को देखने के लिए मैदान में आयेंगे.