'आखिर इतने फिट विराट कोहली कैसे हो सकते हैं अनफिट' देखिए कोहली के बाहर होने पर सोशल मीडिया पर फैंस किस तरह से दे रहे प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘आखिर इतने फिट विराट कोहली कैसे हो सकते हैं अनफिट’ देखिए कोहली के बाहर होने पर सोशल मीडिया पर फैंस किस तरह से दे रहे प्रतिक्रिया

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में लोकेश राहुल टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं।

Virat Kohli. (Photo by PAUL ELLIS/AFP via Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by PAUL ELLIS/AFP via Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच इस समय जोहान्सबर्ग के मैदान में खेला जा रहा है। जिसको लेकर टेस्ट मैच से एक दिन पहले तक किसी ने यह उम्मीद नहीं लगाई थी कि नियमित कप्तान कोहली अनफिट होने की वजह से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। जिसमें उनकी जगह पर लोकेश राहुल सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

भारतीय टीम ने इस दूसरे टेस्ट मैच में भी टॉस जीतने के साथ पहले पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जिसके बाद कप्तानी की भूमिका में दिखने वाले लोकेश राहुल ने जानकारी देते हुए बताया कि कोहली पीठ में खिंचाव की समस्या के चलते इस टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं। जिसमें उनकी जगह पर हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया गया है।

इसके अलावा भारतीय टीम में किसी तरह का अन्य कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। इसमें किसी तरह का संदेह नहीं है कि हर क्रिकेट खिलाड़ी की कोशिश होती है कि वह टेस्ट फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए लंबे समय तक इस जिम्मेदारी को निभाए। जिसमें राहुल ने कोहली की फिटनेस को लेकर अपडेट देने के साथ इस नई जिम्मेदारी को लेकर भी बात की।

लोकेश राहुल ने टॉस जीतने के बाद कहा कि, विराट को पीठ में खिंचाव की वजह से इस मैच में आराम दिए जाने का फैसला लिया गया है। वहीं हर भारतीय खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए एक दिन कप्तानी करे। मैं इस इम्तिहान के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। हमारी कोशिश स्कोरबोर्ड पर रन  लगाने के साथ विपक्षी टीम को दबाव में लाने की होगी।

हनुमा विहारी को मिला लंबे समय के बाद मौका

साल 2021 में सिडनी में खेले गए टेस्ट मैच के बाद से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को लंबे समय के बाद भारतीय क्रिकेट की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिला है। पुजारा और रहाणे के खराब फॉर्म के बावजूद विहारी को कोहली की जगह पर आखिरकार खेलने का मौका मिल गया। इससे पहले वह इंडिया-ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर मौजूद थे। वहीं भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली के अनफिट होने पर आखिर सोशल मीडिया पर फैंस किस तरह प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं, उस पर भी डालिए एक नजर।

यहां पर देखिए विराट कोहली के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने पर सभी दे रहे क्या प्रतिक्रिया: