in

आईसीसी की टी20 और वनडे टीम में 3 भारतीय महिला खिलाड़ियों को जगह

आईसीसी नए साल की महिला वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमो में T20 का कप्तान वेस्टइंडीज की स्टेफाने टेलर को बनाया गया

Indian Women's Cricket team
Rajeshwari Gayakwad is congratulated by team-mates after taking a wicket. (Photo by Shaun Botterill/Getty Images)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने अपनी साल की सर्वश्रेष्ठ टी-20 और वनडे टीम की घोषणा कर दी है. और इन दोनों टीमों में भारत की 3 महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है. इन तीनो खिलाड़ियों का नाम मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और एकता बिष्ट है. मिताली राज और एकता बिष्ट वनडे टीम में अपनी जगह बनाई हैं. जबकि हरमनप्रीत और एकता बिष्ट को टी-20 में जगह मिली है. यानी एकता बिष्ट ने वनडे और टी-20 दोनों टीमों में अपनी जगह बनाई.

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज को आईसीसी की सालाना टीम में जगह मिली है और बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट आईसीसी द्वारा घोषित साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 दोनों टीमों में जगह बनाने वाली एकमात्र खिलाड़ी है. जबकि हरमनप्रीत कौर को भी साल के सर्वश्रेष्ठ आईसीसी महिला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है.

आईसीसी नए साल की महिला वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमो में  टी-20 का कप्तान वेस्टइंडीज की स्टेफाने टेलर को बनाया गया. और वनडे का कप्तान इंग्लैंड की टीचर नाइट को चुना गया. इन खिलाड़ियों का चयन साल 2016 से 2017 के बीच के परफॉर्मेंस के आधार पर किया गया. सबसे खास बात रही एकता बिष्ट की उत्तराखंड की 31 साल की इस खिलाड़ी को वनडे में 14वीं और टी-20 में 12वीं रैंकिंग पर अपनी जगह बनाई है.

आईसीसी टी20 टीम: बेथ मूनी (विकेटकीपर) डानी व्याट, हरमनप्रीत कौर, स्टेफनी टेलर (कप्तान) सोफी डेविने, डियांड्रा डॉटीन, हेली विलियम्स, मेगान शुट, अमांडा जेड विलिंगटन, ली ताहुहु, एकता बिष्ट. 

आईसीसी वनडे टीम: टैमी ब्यूमोंट, मेग लेनिंग, मिताली राज, एमी सैदरवेट, एलिसे पैरी, हीदर नाइट (कप्तान), सारा टेलर, डेन वान निकर्क, मेरिजाने कैप, एकता विष्ट, एलेक्स हार्टले.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

Sachin Tendulkar Rajya Sabha

हंगामे की भेंट चढ़ गया सचिन का भाषण, पहली बार पहुंचे थे राज्य सभा में भाषण देने

Virat & Anushka

विराट-अनुष्का की रिसेप्शन में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी