ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज नाथन एलिस से 3 IPL फ्रेंचाइजियों ने यूएई में होने वाले दूसरे फेज के लिए किया संपर्क - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज नाथन एलिस से 3 IPL फ्रेंचाइजियों ने यूएई में होने वाले दूसरे फेज के लिए किया संपर्क

ऑस्ट्रेलिया टीम के युवा गेंदबाज नाथन एलिस यूएई में होने वाले IPL फेज-2 में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Nathan Ellis. (Photo by Md Manik/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)
Nathan Ellis. (Photo by Md Manik/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज नाथन एलिस के लिए यह साल काफी अच्छा रहा है। बांग्लादेश के दौरे पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू करने वाले एलिस ने अपने पहले ही मैच में हैट्रिक लेते हुए एक नया इतिहास बना दिया। इसके अलावा एलिस को ऑस्ट्रेलिया की घोषित हुई टी-20 वर्ल्ड कप टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

अब यह खबर सामने आ रही है कि यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले IPL 2021 के दूसरे फेज में नाथन एलिस को किसी एक IPL फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में उन्हें शामिल कर लिया है। वहीं, इस दौरान एलिस से 3 IPL फ्रेंचाइजियों ने संपर्क किया था। एलिस के इस अनुबंध को जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मंजूरी मिल जाएगी तो वह अपनी IPL फ्रेंचाइजी के लिए खेल सकेंगे।

26 साल के नाथन एलिस यदि IPL के बचे हुए मैचों में खेलते हैं और अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में कामयाब होते हैं, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी प्रमुख स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। इससे पहले जब IPL में खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया को आयोजित किया गया था तो एलिस वहां नहीं बिके थे।

इसके बावजूद IPL का 14वां संस्करण कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते बीच में स्थगित किए जाने के बाद अब एलिस को बाकी बचे मैचों में खेलने का एक मौका मिल गया है। यूएई में होने वाले दूसरे फेज के लिए सभी 8 फ्रेंचाइजी अपनी टीमों को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं, जिसमें कुछ खिलाड़ियों के ना खेलने से उनकी जगह पर किसे शामिल करना है, इस पर काफी तेजी के साथ फैसला उन्हें करना पड़ रहा है।

नाथन एलिस ने सबसे पहले बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेंस से खेलते हुए अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। एलिस अपने खेल में लगातार सुधार करते हुए इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

जॉर्ज बेली ने भी नाथन एलिस की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने भी नाथन एलिस के शानदार प्रदर्शन और उनके धैर्य को लेकर तारीफ की है। बेली ने अपने बयान में कहा कि, एलिस के जीवन की यह बेहद शानदार और प्रेरणादायक कहानी है कि उन्होंने लगातार अपनी मेहनत को जारी रखा जिसका परिणाम आज हम सभी के सामने है।