7 साल बाद पेन की 2 एशेज टेस्ट के लिए टीम में वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

7 साल बाद पेन की 2 एशेज टेस्ट के लिए टीम में वापसी

Tim Paine
Tim Paine. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज टेस्ट सीरीज के लिए टीम में बदलाव करते हुए खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है एशेज टेस्ट सीरीज में 7 साल बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की वापसी हो रही है. पेन की वापसी की खबर गुरुवार की देर शाम से आनी शुरू हो गई है.

इंग्लैंड के खिलाफ दो एशेज टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज टीम पेन को वापस बुलाते हुए मैथ्यू वेड को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पेन ने साल 2010 में आखिरी टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था. वही इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेलते हुए पेन ने अर्ध शतक जड़ा था. लेकिन अब पेन को 7 साल बाद मौका मिला है इस एशेज टेस्ट सीरीज में अच्छा खेलते हुए टीम में अपना जौहर साबित करने का. क्योंकि उन्होंने कोई खास पारी नही खेली है. कयास लगाए जा रहे है कि पेन को टिम्मी इसलिए वापस बुलाया गया है क्योंकि वो बल्लेबाज के साथ साथ एक अच्छे विकेट कीपर है और टेस्ट में सबसे जरूरी होता है जितना ज्यादा विकेट जल्द से जल्द लिया जा सके.

एशेज टेस्ट के लिए टीम में खिलाड़ी:

कैप्टन स्टीव स्मिथ, कैमरन बेनक्राफ्ट, डेविड वार्नर, पीटर हैंडस्कोंब, शॉन मार्श, उस्मान ख्वाजा, टीम पेन, मिचेल स्टॉर्क, पेट कमिंस, नाथन लायन, जोश हेजलवुड, जैक्शन बर्ड, चैड सैयर्स.

पेन अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ साल 2010 में की थी जसमें उन्होंने पहली मारी खलते हुए महज 7 रन ही लगाया था. पेन ने ही हाल ही भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ की थी पेन ने T20 मैच के दौरान विराट की तारीफ करते हुए कहा था विराट का विकेट काफी महत्वपूर्ण है और विराट एक बेहतरीन बल्लेबाज है टीम इंडिया के.