पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने एशेज सीरीज में टिम पेन के खेलने पर उठाये बड़े सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने एशेज सीरीज में टिम पेन के खेलने पर उठाये बड़े सवाल

एशेज टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 दिसंबर से खेला जाएगा।

Tim Paine. (Photo by PATRICK HAMILTON/AFP via Getty Images)
Tim Paine. (Photo by PATRICK HAMILTON/AFP via Getty Images)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान हीली ने आगामी एशेज सीरीज में टिम पेन की भागीदारी पर अपनी चिंता व्यक्त की है। इससे पहले, पेन ने स्वेच्छा से टीम के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था। उनका यह फैसला क्रिकेट तस्मानिया (सीटी) की एक महिला अधिकारी के साथ सेक्सटिंग कांड के बीच आया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भी कहा था कि भूमिका से इस्तीफा देना उनका निजी फैसला था। हालांकि, यह भी बताया गया है कि मुख्य कोच जस्टिन लैंगर चाहते थे कि वह टीम का नेतृत्व करते रहें। हालांकि कीपर-बल्लेबाज ने खुद को हाई-प्रोफाइल सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध कराया है।

टिम पेन के खेलने को लेकर इयान हिली ने क्या कहा ?

हीली का मानना है कि अगर पेन एशेज सीरीज खेलते हैं, तो यह टीम के लिए एक व्याकुलता होगी। उन्होंने कहा कि अगर कप्तान के पद से हटने का उनका फैसला ध्यान भटकाने से बचने के लिए आया है तो उन्हें खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराना चाहिए।

SEN से बातचीत करते हुए हिली ने कहा है कि, “अगर वो खेलते हैं तो वह एक व्याकुलता होने वाला है। अगर वो व्याकुलता नहीं चाहते हैं तो उन्हें भी नहीं खेलना चाहिए, साथ ही उन्हें खुद को उपलब्ध नहीं कराना चाहिए। उन्होंने निश्चित रूप से खुद को उपलब्ध कराया है, मैं शायद देख रहा हूं कि यह कैसा चल रहा है।”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर के अनुसार, जब पेन की जगह टीम में किसी को शामिल करने की बात आती है तो उनके पास काफी विकल्प मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि एलेक्स कैरी एक ऐसे संभावित खिलाड़ी हैं जो जगह बना सकते हैं। हीली ने क्वींसलैंड के जिमी पीयरसन और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के जोश इंगलिस को भी मजबूत विकल्प के रूप में नामित किया जो पेन की जगह ले सकते हैं।