in

क्रिकेट में सबसे ज्यादा कमाने वाले टॉप 3 खिलाड़ी, कोहली है इतने नंबर पर

स्टीव स्मिथ को कॉन्ट्रैक्ट और मैच फीस मिलाकर लगभग 9.5 करोड़ रुपए मिलते हैं

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट दुनिया का एक ऐसा खेल बन गया है जिसके प्रशंसक शायद दुनिया में सबसे ज्यादा हो और क्रिकेट जगत के खिलाड़ी आसमान का चमकता सितारा है. जिनके बारे में क्रिकेट प्रेमी बस इमैजिन करते हैं और हमारे मन में एक सवाल हमेशा रहता है कि इस अर्थ युग में हमारे सितारे कितने अमीर हैं. कितना ज्यादा पैसा कमाते हैं उनके कितने सारे इनकम के स्रोत हैं इन सभी सवालों के बीच आज हम बात करते हैं दुनिया के कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो शायद फिलहाल पैसा कमाने में यह टॉप 3 मोस्ट खिलाड़ी रहे है.

1. स्टीव स्मिथ:

Steve Smith of Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)
Steve Smith of Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ की बात करें तो स्टीव स्मिथ को कॉन्ट्रैक्ट और मैच फीस मिलाकर लगभग 9.5 करोड़ रुपए मिलते हैं. और इस रकम के साथ स्टीव स्मिथ दुनिया भर के क्रिकेट खिलाड़ियों में पैसे कमाने में पहले पायदान पर है.

2. जो रूट:

Joe Root
Joe Root of England celebrates. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इनके बारे में बात करें तो इन्हें कांट्रैक्ट और मैच फीस को मिलाकर तकरीबन 9 करोड़ रुपए मिलते हैं. और इस कमाई के साथ जो रूट दुनियाभर के क्रिकेटरों में सबसे अधिक पैसा कमाने वालों में दूसरे नंबर पर आते हैं.

3. विराट कोहली:

Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

भारतीय कप्तान विराट कोहली पैसे कमाने के मामले में दुनिया भर की क्रिकेटरों में तीसरे नंबर पर आते हैं. इन्हें कॉन्ट्रैक्ट और मैच फीस को मिला कर के तकरीबन 6.5 करोड़ रुपए मिलते हैं.

लेकिन हम जानते हैं कि क्रिकेट जगत के इन खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट और मैच फीस के अलावा भी कई तरीके के इनकम के स्रोत होते हैं. जैसे इंडियन प्रीमियर लीग और ब्रांड एडवरटाइजिंग जो कि इनके इनकम को काफी बड़ा बना देती है. और अगर इन सभी को जोड़कर देखा जाए तो लगता है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस श्रेणी में नंबर एक के पायदान पर होंगे.

Vernon Philander and his wife

दक्षिण अफ्रीका केपटाउन में अपनी पारी समाप्त कर रही थी तो दूसरी ओर अफ्रीकी गेंदबाज अपनी नई पारी की शुरुआत कर रहे थे

BCCI

बीसीसीआई के तीन पदाधिकारियों पर आज गिर सकती है गाज