in

Good Bad Angry

2018 में अब तक वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

विराट कोहली ने कप्तानी के बदौलत भारत ने वनडे में इतिहास रचा है

Shikhar Dhawan शिखर धवन
Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)
भारत-दक्षिण अफ्रीका एक दिवसीय श्रृंखला समाप्त हो चुकी है और इस श्रृंखला पर 5-1 से बढत के साथ भारत अपने नाम कर लिया है यहां श्रृंखला पर विजय के साथ भारत अपने क्रिकेट इतिहास में एक नए आयाम जोड़ दिया है अब तक के क्रिकेट इतिहास में भारत ने दक्षिण अफ्रीका में यह पहली श्रृंखला की जीत है और इसका पूरा श्रेय जाता है भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को जिनके शानदार प्रदर्शन और चोर कप्तानी के बदौलत भारत ने यह इतिहास रचा है इसके साथ ही इस वर्ष एकदिवसीय मैचों के दुनिया के टॉप फाइव बल्लेबाजों के बारे में जानेंगे.
5. एरोन फिंच: 
Aaron Finch of Australia. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)
Aaron Finch of Australia. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images)
पांचवें पायदान पर दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में शामिल है ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज एरोन फिंच जिन्होंने इस वर्ष तीन एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 275 रन बनाए हैं.
4. मार्टिन गुप्टिल: 
Martin Guptill
Martin Guptill. (Photo Source: Twitter)
न्यूजीलैंड के धमाकेदार सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल जिन्होंने इस वर्ष पांच एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने बेजोर बल्लेबाजी करते हुए 310 रन लगाए हैं इसके साथ ही मार्टिन गुप्टिल इस वर्ष चौथे स्थान पर बने हुए हैं.
3. शिखर धवन: 
Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan (Photo Source: Twitter)
भारतीय क्रिकेट में गब्बर के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जिन्होंने इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 एकदिवसीय दिवसीय मैचों में 323 रन बनाए है और इसके साथ शिखर धवन तीसरे स्थान पर कायम है.
2. सिकंदर रजा: इस वर्ष के दुनिया के शानदार बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर जिम्बबावे के के युवा बल्लेबाज सिकंदर राजा बने हुए हैं जिन्होंने 7 एकदिवसीय मैचों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 336 रन लगाएं हैं.
1. विराट कोहली: 
Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)
Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)
दुनिया का शीर्ष बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली जो इस वर्ष भी एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाकर नंबर वन के पायदान पर बने हुए हैं भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एकदिवसीय मैचों की सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 6 मैचों में शानदार 558 रन बनाए है जिसमें उन्होंने 3 शतक और 1 अर्ध शतक बनाए हैं.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Virat Kohli and Ravi Ashwin रविचंद्रन अश्विन

अश्विन और जड़ेजा अभी भी टेस्ट में सबसे अच्छे स्पिन गेंदबाज है – इरफ़ान पठान

Virat Kohli and Ajinkya Rahane (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहले टी20 मैच में ये रह सकते है हालात