in , , , ,

क्रिकेट मैदान की 5 ऐसी घटना जब जेंटलमैन लोगों का खेल हुआ शर्मसार

कभी-कभी दबाव वाले मैच में खेल से अधिक स्लेजिंग का प्रयोग होता है विरोधी टीम के

Virat Kohli leaves
Virat Kohli leaves the field. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट का खेल काफी संघर्ष वाला होता है जिसमें एक खिलाड़ी को अपने देश के लिए खेलने से पहले क्लब क्रिकेट और उसके बाद काफी सारे पड़ावो से पार पा कर वहां तक पहुंचना होता है. उसके बाद अपने खेल के जरिये खुद को स्तर पर स्थापित भी करना होता है. अपनी विरोधी के खिलाफ भी उसे चुप कराने के लिए अच्छा खेलना होता है.

कभी-कभी दबाव वाले मैच में खेल से अधिक स्लेजिंग का प्रयोग होता है विरोधी टीम के उपर और उस समय किसी भी खिलाड़ी को इन सारी बातों को ध्यान में ना रखकर टीम को जीत दिलाने के बारे में सोचना होता है क्योंकि यही एक बात उन्हें जीत दिलाकर सभी को चुप करा सकती है. वैसे तो क्रिकेट जेंटलमैन का गेम है लेकिन हम सभी ने खेल के दौरान देखा है कि जिसने इन सभी चीजों की धज्जियाँ उड़ाने का काम किया है.

हम आपको क्रिकेट मैदान की ऐसी पांच घटनाओं के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने जेंटलमैन के खेल को शर्मसार होने पर मजबूर किया है –

1. जावेद मियाँदाद बनाम डेनिस लिली

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हुयीं यह घटना हमेशा सभी को याद रहेगी जब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गयीं हुयीं थी 1981 में. मियाँदाद ने डेनिस लिली की गेंद पर एक रन लेकर नॉन स्ट्राइक एंड पर गएँ जिसके बाद लिली ने उन्हें पीछे से लात मार दी जिस पर उनका कहना था कि पहले मियाँदाद ने उन्हें बल्ले से मारा था.

डेनिस लिली के ऐसा करने पर मियाँदाद उनकी तरफ बल्ला लेकर दौड़े और अंपायरों को उन्हें रोकने के लिए आगे आना पड़ा ताकि मामले को शांत किया जा सके. इसके बाद यह घटना मीडिया में काफी तेज़ी से चली जिसमें घटना के मुख्य दोषी के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने के लिए कहा गया. मैच खत्म होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेनिस लिली के पर 2 मैच का बैन लगा दिया.

Ravi Shastri and Arjun Tendulkar. (Photo Source: Twitter)

बीसीसीआई के अर्जुन तेंदुलकर को लेकर कियें गये ट्विट पर फैन्स ने निकाला गुस्सा

india team (Photo Source: Twitter)

पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है आयरलैंड के खिलाफ