राजनीति की वजह से इन प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के करियर पर लगा फुल स्टॉप - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजनीति की वजह से इन प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों के करियर पर लगा फुल स्टॉप

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इन खिलाड़ियों को नहीं मिले अधिक मौके।

Ambati Rayudu
Ambati Rayudu. (Photo by Hagen Hopkins/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपने दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम कमाया है। कई खिलाड़ियों ने छोटी उम्र में ही टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली, वहीं कुछ खिलाड़ियों को चोट और फॉर्म की वजह से अक्सर अंदर-बाहर होना पड़ा है। दूसरी तरफ कुछ क्रिकेटरों ने टीम इंडिया में शामिल होते ही अपना जलवा जरूर दिखाया लेकिन उन्हें बाद में किसी और चीज का शिकार होना पड़ा।

टीम इंडिया में कई बार खिलाड़ियों के बीच मतभेद देखने को मिला है जिसके बाद अच्छी फॉर्म होने के बावजूद टीम की राजनीति की वजह से उन्हें बाहर बैठना पड़ा है। हर क्षेत्र की तरह भारतीय क्रिकेट में भी राजनीति का बहुत बड़ा योगदान रहा है, जिसके कारण जहां कुछ खिलाड़ियों ने अपना करियर बनाया है तो वहीं कुछ के करियर पर हमेशा के लिए पूर्ण विराम लग चुका है। आज हम बात करेंगे उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जिनके पास अच्छी प्रतिभा होने के बावजूद वो टीम इंडिया के लिए लंबी रेस का घोड़ा नहीं बन पाए।

वो 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें राजनीति का होना पड़ा शिकार

3. करुण नायर

Karun Nair
Karun Nair. (Photo Source: Twitter)

करुण नायर ने भारतीय क्रिकेट में अपनी धमाकेदार एंट्री की थी। 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान नायर ने तिहरा शतक जड़ा था लेकिन इसके बाद भी वो काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। करुण नायर अब तक भारत के लिए 6 टेस्ट मैच और 2 वनडे खेल चुके हैं। लेकिन उसके बाद से ज्यादा मौका ना मिलने के कारण उनका क्रिकेट करियर समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। 

करुण नायर को हमेशा एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना जाता रहा है। प्रथम श्रेणी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन 2017 के बाद से वो भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकामयाब साबित हुए हैं।