सहवाग और लारा जैसे दिग्गजों के सामने अपनी स्पीड गन चलाने से नहीं कतराएंगे बोल्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

सहवाग और लारा जैसे दिग्गजों के सामने अपनी स्पीड गन चलाने से नहीं कतराएंगे बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट जारी आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं।

Trent Boult
Trent Boult. (Photo by Phil Walter/Getty Images)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने खुलासा किया कि अगर उन्हें अतीत के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का मौका दिया जाता है, तो वह भारतीय क्रिकेट के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग और वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहेंगे।

फिलहाल, ट्रेंट बोल्ट इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जारी 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेल रहे हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेले गए अब तक 8 मैचों में 8.57 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ बातचीत के दौरान ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि वह वीरेंद्र सहवाग और ब्रायन लारा को गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। उन्होंने रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल को भी अपनी पसंद के रूप में नामित किया, जिनके खिलाफ वह गेंदबाजी करना पसंद करेंगे।

वीरेंद्र सहवाग भारत के सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं

आपको बता दें, वीरेंद्र सहवाग ने 1999 से 2013 तक भारत का प्रतिनिधित्व किया और 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा थे। वह एक आक्रामक बल्लेबाज थे और अपनी टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए आक्रामक शॉट्स के लिए जाने जाते था। इस भारतीय दिग्गज के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं।

वीरेंद्र सहवाग के नाम एक भारतीय सलामी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है, और वह दो तिहरे शतक बनाने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बल्लेबाज भी हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच, 251 वनडे मैच और 19 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वीरेंद्र सहवाग उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक लगाया हैं।

वहीं, दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के लिए सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। वह एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हे युवा प्रेरणास्रोत के रूप में देखते हैं। ब्रायन लारा को उनकी आश्चर्यजनक 400 रनों की पारी के लिए जाना जाता है, जो वर्ष 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने खेली थी।

वेस्टइंडीज के दिग्गज की पारी को लगभग दो दशक हो चुके हैं, लेकिन यह अब भी एक टेस्ट पारी में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। ब्रायन लारा वर्तमान में जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के साथ बतौरबल्लेबाजी कोच और रणनीतिक सलाहकार के रूप में जुड़े हुए हैं।