ट्रेंट बोल्ट ने बताया कि किन 3 खिलाड़ियों के विकेट लेकर वह IPL में अपनी हैट्रीक पूरी करना चाहेंगे, जिसमें 2 नाम बेहद चौकाने वाले - क्रिकट्रैकर हिंदी

ट्रेंट बोल्ट ने बताया कि किन 3 खिलाड़ियों के विकेट लेकर वह IPL में अपनी हैट्रीक पूरी करना चाहेंगे, जिसमें 2 नाम बेहद चौकाने वाले

बोल्ट ने अब तक IPL में हैट्रिक नहीं ली है।

Trent Boult has been an all-format player since his debut. (Photo Source: IPL/BCCI)
Trent Boult has been an all-format player since his debut. (Photo Source: IPL/BCCI)

न्यूजीलैंड टीम के अनुभवी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में राजस्थान रॉयल्स (RR) से खेल रहे ट्रेंट बोल्ट ने खुलासा किया है कि अगर वो IPL में हैट्रिक लेते हैं तो उसमें किन तीन खिलाड़ियों के विकेट वह लेना चाहते हैं।

उन्होंने विराट कोहली, जिमी नीशम और टिम साउथी का नाम लिया है। बोल्ट ने जब अपनी हैट्रिक का जिक्र किया तो उसमें सबसे पहला नाम भारत के नंबर-1 खिलाड़ी विराट कोहली का था।

बता दें, वनडे वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के लॉर्ड्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में उन्होंने हैट्रिक लेकर एक रिकॉर्ड कायम किया था। वो न्यूजीलैंड के पहले ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली थी।

उनकी घातक गेंदबाजी की वजह से टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 50 ओवर में 243 रन पर रोक दिया था। हालांकि न्यूजीलैंड यह मुकाबला हार गई थी लेकिन बोल्ट की घातक गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया था।

ईएसपीएन क्रिकइंफो में जब बोल्ट से यह पूछा गया कि वह IPL में किन तीन खिलाड़ियों को लेकर अपनी हैट्रिक पूरी करना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि, सबसे पहला नाम विराट कोहली है दूसरे पर जिमी निशम और तीसरे में टिम साउथी। मैं प्रेशर में टीम साउथी के अलावा किसी और का नाम नहीं सोच सकता।

जब उनसे पूछा गया कि केन विलियमसन का नाम आपने क्यों नहीं लिया तो उन्होंने हंसते हुए कहा कि, विलियमसन मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं और मैं पहले भी उनका विकेट ले चुका हूं इसलिए अब दोबारा नहीं लेना चाहता।

ट्रेंट बोल्ट ने हर फॉर्मेट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है

ट्रेंट बोल्ट ने अब तक IPL में हैट्रिक नहीं ली है और उनका अगला टारगेट यही है कि वह IPL में हैट्रिक ले सके। बोल्ट ने जब से डेब्यू किया है तब से उन्होंने हर फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने अब तक 75 टेस्ट मुकाबले, 93 वनडे और 44 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में क्रमश 301, 169 और 62 विकेट चटकाए हैं।

इस साल IPL सीजन में ट्रेंट बोल्ट राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। अभी तक उन्होंने 8 मुकाबलों में 8 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन IPL में 2020 संस्करण में था जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 15 मुकाबलों में 25 विकेट चटकाए थे। सभी बल्लेबाजों के लिए वो हमेशा से एक परेशानी के तौर पर सामने आए हैं।