CWG 2022: मिताली राज और आरपी सिंह ने सुधीर और मुरली श्रीशंकर को स्वर्ण और रजत पदक जीतने पर दी बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWG 2022: मिताली राज और आरपी सिंह ने सुधीर और मुरली श्रीशंकर को स्वर्ण और रजत पदक जीतने पर दी बधाई

सुधीर के स्वर्ण पदक विजेता प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 208 किलोग्राम वजन उठाया और दूसरे प्रयास में 212 किग्रा वजन उठाकर बेहतर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की वजह से उन्होंने 134.5 पॉइंट्स हासिल किए और राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड तोड़ा।

Sudhir and Murali Sreeshankar in CWG 2022. (Photo Source: Twitter)
Sudhir and Murali Sreeshankar in CWG 2022. (Photo Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में देश का नाम रोशन करने के लिए दो एथलीटों- सुधीर और मुरली श्रीशंकर को आगे आकर जमकर बधाई दी है। जहां एक तरफ सुधीर ने पैरा-पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीता वहीं दूसरी तरफ मुरली श्रीशंकर ने एथलेटिक्स में रजत पदक हासिल किया।

बता दें, सातवें दिन के खत्म होने तक भारत ने 6 स्वर्ण, 7 रजत और 7 कांस्य पदक अपने नाम कर लिए हैं। भारत मेडल टैली में 20 पदकों के साथ 6वें पायदान पर है। अभी काफी खेलों का रिजल्ट आना बचा है और सभी की यही उम्मीद है कि भारत इस बार शीर्ष पर रहे। बता दें, भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी सेमी-फाइनल तक पहुंच चुकी है और उनका सेमी-फाइनल मुकाबला 6 अगस्त को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में ही खेला जाएगा। 7 अगस्त को इस खेल का फाइनल खेला जाएगा।

मिताली राज और आरपी सिंह ने सुधीर और मुरली श्रीशंकर को बधाई दी

आधिकारिक ट्विटर हैंडल की बात की जाए तो मिताली राज ने इन दोनों खिलाड़ियों की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि, ‘ सच में सुधीर ने पुरुष हेवीवेट पेरा-पावरलिफ्टिंग में जांबाज कोशिश करते हुए ना ही सिर्फ स्वर्ण पदक अपने नाम किया बल्कि CWG रिकॉर्ड भी दर्ज किया। उनके समर्पण और इच्छाशक्ति को सलाम। पुरुषों की लंबी कूद में रजत पदक हासिल करने के लिए मुरली श्रीशंकर को बधाई।

वहीं दूसरी ओर आरपी सिंह ने भी आगे आकर लिखा कि, ‘सुधीर को पैरा-पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतने के लिए मैं ढेर सारी बधाइयां देना चाहता हूं और मुरली श्रीशंकर को पुरुषों की लंबी कूद में रजत पदक जीतने के लिए भी ढेर सारी बधाइयां।

सुधीर के स्वर्ण पदक विजेता प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 208 किलोग्राम वजन उठाया और दूसरे प्रयास में 212 किग्रा वजन उठाकर बेहतर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की वजह से उन्होंने 134.5 पॉइंट्स हासिल किए और राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड तोड़ा। वहीं दूसरी ओर मुरली श्रीशंकर ने भले ही स्वर्ण पदक हासिल ना कर पाए हो लेकिन CWG पदक जीतने वाले वो केवल चौथे भारतीय जम्पर बने।