in

7 साल पहले तक स्पिनर थे एश्टन टर्नर, इस एक वजह से बन गए टीम के दमदार फिनिशर

मोहाली में फिनिशर की भूमिका निभाने वाले एश्टन टर्नर कभी स्पिनर होते थे।

ashton turner ( image source: twitter)
ashton turner ( image source: twitter)

मोहाली के मैदान में चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे एश्टन टर्नर ने दमदार पारी खेली थी। जो लंबे समय तक क्रिकेट प्रेमियों को याद रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से छठें नंबर के बल्लेबाज़ एश्टन टर्नर ने 43 गेंदों में 84 रन ठोक डाले थे और 5 चौकों और 6 चौकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया टीम को सनसनीखेज जीत दिला दी थी। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

कभी स्पिनर थे एश्टन टर्नर

जी हां, मोहाली में फिनिशर की भूमिका निभाने वाले एश्टन टर्नर कभी स्पिनर होते थे। उनकी पहचान कभी ऑफ स्पिनर के रूप में होती थी। वह 2012 में ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम का हिस्सा थे।

इस टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंचने वाली कंगारू टीम के वह बेहतरीन ऑफ स्पिनर थे। टर्नर ने तब 6 मैचों में 11 विकेट चटकाए थे। जिसके बाद से उन्होंने मैदान पर तहलका मचा दिया था।

एक गलती पड़ गई भारी

टर्नर साल 2012 में जब टूर्नामेंट खेल रहे थे तब फील्डिंग के दौरान वह अपना कंधा चोटिल करा बैठे। गंभीर चोट लगने के बाद टर्नर मैच से बाहर हो गए। जिसके बाद उनका एक्स रे हुआ।

चोट गंभीर होने के के बाद टर्नर को कंधे की सर्जरी करानी पड़ी। बस वहीं से टर्नर ने गेंदबाज़ी छोड़ बल्लेबाज़ी पर फोकस किया। इसके बाद वह बीबीएल में पर्थ स्कोरचर्स टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बन गए। उन्होंने इस हाल ही में बीबीएल टूर्नामेंट में 32 की औसत से 378 रन बनाए।

यह 26 साल का खिलाड़ी इस बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा होंगे। उन्हें 50 लाख भारतीय मुद्रा में टीम ने खरीदा है।

marcus stoinis ( image source: twitter)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, फाइनल मैच में ऐसी रहेगी प्लेइंग इलेवन और ये रहेगा पिच का मिजाज़

Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

तो क्या फाइनल मैच में भी कोहली को सताएगा इस बात का डर, खुद कोहली हैं इससे परेशान