हरभजन सिंह की फिटनेस तकनीक को देखने के बाद ट्विटर पर फैंस नहीं रोक सके अपनी हसीं - क्रिकट्रैकर हिंदी

हरभजन सिंह की फिटनेस तकनीक को देखने के बाद ट्विटर पर फैंस नहीं रोक सके अपनी हसीं

Harbhajan Singh. (Photo Source: Facebook)
Harbhajan Singh. (Photo Source: Facebook)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह जिनके नाम पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 700 से भी अधिक विकेट है और उन्हें रविचंद्रन अश्विन के अच्छे प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया इसे कहना गलत नहीं होगा लेकिन 350 से अधिक मैच भारत के लिए खेलने के बाद वह काफी भरोसेमंद गेंदबाजों में से एक है अभी भी.

अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच हरभजन सिंह ने भारत के लिए 2016 के एशिया कप में यूनाइटेड अरब अमिरात के खिलाफ खेला था भारत में होने वाले टी-20 विश्वकप को देखते हुए. दिग्गज भारतीय गेंदबाज को उसके बाद खेलने का अवसर नहीं मिला. घरेलू क्रिकेट में हरभजन सिंह खेलते रहे लेकिन वह अपने प्रदर्शन के जरियें चयनकर्ताओं की नजरें अपनी तरफ नहीं खीच सके जिसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने भी अपनी टीम से रिलीज़ कर दिया था.

पिछले 10 सीजन एक टीम से खेलने के बाद आईपीएल 11 के सीजन नीलामी से पहले उन्हें मुंबई ने रिलीज़ कर दिया था लेकिन नीलामी के दौरान उन पर चेन्नई सुपर किंग्स ने भरोसा जताया और हरभजन ने 13 मैच खेलने के बाद भी सिर्फ 7 विकेट ही हासिल कर सके थे. इसके अलावा उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फाइनल मैच में भी टीम से बाहर बैठना पड़ा था.

हरभजन ने डाला मजाकिया ट्विट

क्रिकेट की बात को यदि छोड़ दिया जायें तो जालंधर में जन्म लेने वाले हरभजन सिंह खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करते है. भारत सरकार में खेल मंत्री राज्यवर्ध सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर इस समय एक मुहीम को छेड़ा हुआ है जिस “हम फिट तो इंडिया फिट” करके आगे बढाया जा रहा है. विराट कोहली, साइना नेहवाल और गौतम गंभीर से दिग्गज खिलाड़ी अपने वर्कआउट का वीडियों पोस्ट करके इस चैलेंज को स्वीकार कर चुके है.

हरभजन सिंह को भी अपने वर्कआउट का वीडियों डालने के लिए चैलेंज मिला था जिसके बाद उन्होंने एक बेहद मजाकिया ट्विट पोस्ट करते हुए सभी को हँसने पर मजबूर कर दिया.

यहाँ पर देखिये हरभजन का ट्विट :

फैंस ने इस तरह से दी हरभजन के ट्विट पर अपनी प्रतिक्रिया :

https://twitter.com/5Pushparaj/status/1001656335539171328