ओवल टेस्ट मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन को अकेले बैंच पर बैठे देखने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओवल टेस्ट मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन को अकेले बैंच पर बैठे देखने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर दी यह प्रतिक्रिया

रविचंद्रन अश्विन को अभी तक इस टेस्ट सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने ओवल टेस्ट मैच में स्पिन के लिए मददगार पिच पर भी अपने प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को शामिल ना करने का फैसला किया। कप्तान कोहली के इस फैसले से सभी को सबसे ज्यादा हैरान हुई। बीसीसीआई की तरफ से इस दौरे के लिए घोषित 20 सदस्यीय टीम का जब ऐलान हुआ तो अश्विन उसका हिस्सा थे और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी शानदार गेंदबाजी की थी।

वहीं, अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले काउंटी में सरे और समरसेट के बीच मुकाबला भी खेला था, जो ओवल के मैदान पर ही हुआ था। उस मैच में अश्विन ने 27 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे, जिसके बाद सभी को उम्मीद थी कि अश्विन इस सीरीज में टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन करने वाले हैं। लेकिन 4 टेस्ट मैचों में अभी तक उन्हें एक में भी खेलने का मौका नहीं मिल सका है।

टीम मैनेजमेंट ने अभी तक एकमात्र स्पिन खिलाड़ी के रूप में रवींद्र जडेजा के साथ जाने का फैसला किया है, जिसके पीछे निचले क्रम में उनकी बल्लेबाजी भी एक महत्वपूर्ण कारण है। हालांकि, अभी तक गेंदबाज के तौर पर जडेजा उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर सके हैं जिसकी सभी को उनसे उम्मीद थी।

बैंच पर अकेले बैठे दिखे अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 79 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें वह अनिल कुंबले के 619 और हरभजन सिंह के 417 के बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस साल की शुरुआत में अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी अश्विन ने 32 विकेट हासिल किए थे।

मौजूदा समय में टेस्ट रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर 2 गेंदबाज की इस तरह अनदेखी किसी भी भारतीय फैन के साथ दिग्गजों को भी समझ नहीं आ रही है। वहीं, ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन के दौरान रविचंद्रन अश्विन को टीम के बाकी साथी खिलाड़ियों से अलग बैंच पर बैठे देखा गया, जिसमें मायूसी उनके चेहरे से साफ तौर पर झलक रही थी। अश्विन को इस तरह बैठे देखने के बाद सोशल मीडिया पर भी काफी प्रतिक्रिया देखने को मिली।

यहां देखिए सभी ने अश्विन को ऐसे बैठा देखकर दी क्या प्रतिक्रिया: