in ,

दिनेश कार्तिक की धमाकेदार पारी के बाद सचिन से लेकर युवराज ने इस तरह दी बधाई

इस मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम को 167 रन बनाने थे जिसमे कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को एक अच्छी

Dinesh Karthik
Dinesh Karthik plays a shot. (Photo Source: Twitter)

किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल मैच में कहानी ऐसी ही होने की मांगते है फैन्स जैसे हमें आज निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में भारत की जीत पर देखने को मिला क्योंकी इस मैच की आखिरी गेंद तक दोनों ही टीम मैच जीत सकती थी और भारतीय टीम के दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद ओअर 6 रन मारकर भारत को इस ट्राफी का विजेता बना दिया.

167 रन बनाने थे

इस मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम को 167 रन बनाने थे जिसमे कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को एक अच्छी शुरुआत देने का काम किया और धीरे – धीरे टीम को फाइनल मैच में जीत की तरफ ले जा रहे थे लेकिन अचानक से बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में वापसी करते हुए भारत को इस मैच में काफी पीछे की तरफ कर दिया और उस समय सभी को काफी अचम्भा हुआ जब दिनेश कार्तिक से पहले विजय शंकर को खेलने के लिए भेज दिया गया.

विजय पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच में मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे और उनके खेलने के तरीके से बिल्कुल भी नहीं लग रहा कि वह दबाव महसूस नहीं कर रहे है. 18 वे ओवर में जब भारत को जीत के लिए 35 रन चाहिए थे तो शंकर ने चार गेंद लगातार खाली खेल दी इसके बाद पांचवी गेंद पर 1 रन और आखिरी गेंद पर मनीष पाण्डेय का विकेट गिर गया.

कार्तिक ने बदल दिया पूरा मैच

मनीष पाण्डेय के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक ने आते ही रूबल हुसैन जो इस मैच में 19 वां ओवर करने के लिए आये थे उन्होंने उस ओवर में कुल 22 रन मारकर भारतीय टीम को इस मैच में पूरी तरह से वापस ला दिया इसके बाद आखिरी ओवर में भारत को जीत 12 रन चाहिए थे.

आखिरी ओवर की पहली गेंद वाइड हो गयीं इसके बाद अगली गेंद शंकर डॉट खेल गये जिसके बाद शुरू की पांच गेंदों में भारत ने 7 रन बनायें और आखिरी गेंद पर टीम को 5 रन चाहिए थे और कार्तिक ने सौम्य सरकार की गेंद पर बड़ी ही आसनी से कवर के ऊपर से छक्का लगाकर इस मैच में भारत को जीता दिया.

कार्तिक ने इस मैच में सिर्फ 8 गेंदों में 29 रन की पारी खेलकर सभी को अचम्भे में डालने का काम किया और इसी कारण ट्विटर पर भारतीय फैन्स ने उनकी इस पारी को ऐसी देखा जैसे महेंद्र सिंह धोनी खेल रहे हो. इस ट्राफी के साथ रोहित शर्मा ने एक कप्तान के रूप में विराट कोहली की 7 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय जीत को भी पीछे छोड़ दिया. साथ ही ट्विटर पर बांग्लादेश के नागिन डांस पर भी फैन्स ने काफी ट्रोल किया.

यहाँ पर देखिये ट्विटर पर फैन्स की प्रतिक्रिया :

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के सभी 10 सीजन में ‘मैंन ऑफ द टूर्नामेंट’ हासिल करने वाले खिलाड़ी

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लिखी ये बात