अंबाती रायडू नहीं बल्कि ये युवा बल्लेबाज़ करे चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी, जमकर उठी मांग, क्या करेंगे कोहली? - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंबाती रायडू नहीं बल्कि ये युवा बल्लेबाज़ करे चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी, जमकर उठी मांग, क्या करेंगे कोहली?

india team (Photo Source: Twitter)
india team (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने का विकल्प हमेशा से ही उलझनों भरा रहा है। अभी मौजूदा ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज़ में चौथे नंबर पर रायडू बल्लेबाज़ी करने के लिए उतर रहे हैं। लेकिन वह अपने प्रदर्शन से टीम के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। जिसके बाद सोशल मीडिया पर रायडू की जगह दूसरे बल्लेबाज़ का विकल्प सुझाया जा रहा है।

जी हां, अब अंबाती रायडू की जगह युवा धाकड़ बल्लेबाज़ शुभमन गिल को चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी कराने की मांग उठ रहे हैं। ज़ाहिर है कि ये मांग उठने के बाद कोहली भी अब दुविधा में आ जाएंगे।

शुभमन गिल को चौथे नंबर पर खिलाने की मांग

ट्विटर पर पंजाब के बल्लेबाज़ शुभमन गिल को वर्ल्डकप में चौथे नंबर पर खिलाने की मांग की जा रही है। क्रिकेट प्रशंसकों का कहना है कि शुभमन गिल अन्य बल्लेबाज़ और रायडू से बेहतर हैं। इसलिए उन्हें चौथे नंबर पर वर्ल्डकप में खिलाना चाहिए।

4 नंबर पर काफी समय तक सुरेश रैना, युवराज सिंह भी खेले। अब दोनों ही क्रिकेटर टीम में नहीं है। जिसके बाद से ही नंबर 4 पर स्थाई रूप से बल्लेबाज़ी कराने के लिए टीम इंडिया के पास दूसरा कोई सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं है।

अंबाती रायडू विदेशी पिचों पर नहीं इतने कारगर

अगर रायडू की बल्लेबाज़ी शैली की बात करें तो वह अपने शुरुआती करियर से ही घरेलू पिचों पर खेलते हुए आ रहे हैं।

आईपीएल में रायडू चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते हैं। लेकिन उन्हें टीम इंडिया में जितने भी खेलने के मौके मिले हैं। वह एशियाई पिचों पर खेलने के लिए मिले हैं। ऐसे में उनकी बल्लेबाज़ी विदेशों की तेज़ पिच पर इतनी कारगर नहीं है।

शुभमन गिल की आक्रामकता के कायल हैं क्रिकेट फैंस

शुभमन गिल रायडू से उम्र में काफी कम हैं। ऐसे में ये बल्लेबाज़ ज्यादा जोशीले अंदाज में बल्लेबाज़ी करता है। वहीं गिल ने अधिकांश अपने मैच विदेशी धरती पर खेले हैं। जिसके बाद उनके पास विदेशी पिचों पर खेलने का अच्छा अनुभव है।

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप में ये बल्लेबाज़ टीम के लिए कितना कारगर होता है ये तो समय बताएगा। लेकिन मौजूदा समय में इस बल्लेबाज़ को नंबर चार पर खिलाने की खूब मांग उठ रही है।