in , , ,

इंग्लैंड टीम का वनडे में सबसे अधिक स्कोर बनाने के बाद ट्विटर पर सभी ने ऐसे व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

कुछ सालों पहले इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में अपना सबसे अधिक स्कोर

Alex Hales of England celebrates reaching his century with captain Eoin Morgan. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Alex Hales of England celebrates reaching his century with captain Eoin Morgan. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच में इस समय पांच मैच की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसका तीसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था और यह मैच ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए जीतना बेहद जरुरी था क्योंकि वह पहले 2 मैच हार चुकी थी. टीम के नयें कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और इसके बाद उन्हें पता नहीं था कि इंग्लैंड की टीम उनके खिलाफ रिकॉर्ड रन बना देगी.

कुछ सालों पहले इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में अपना सबसे अधिक स्कोर 444 रन बना दिया जिसके ठीक 22 महीने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सिर्फ 45.3 ओवरों में इस रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया. एलेक्स हेल्स ने झाय रिचर्डसन के खिलाफ स्केवयर लेग पर छक्का लगाकर इस रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया.

नाटिंघम में बना रिकॉर्ड

50 ओवर खेलने के बाद इंग्लैंड की टीम ने 481 रन मैच में बना दिए थे जिसमें ओपनिंग बल्लेबाज़ जोनी बैरस्टो और उसके बाद एलेक्स हेल्स ने शानदार शतकीय पारी खेलने का काम किया जिस वजह से कंगारू टीम के पास इसका कोई भी जवाब नहीं था. कप्तान ओइन मॉर्गन ने भी सिर्फ 21 गेंदों में 50 रन पूरे करके इंग्लैंड की तरफ से वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गएँ थे. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच में कुल 8 गेंदबाजों का प्रयोग किया लेकिन कोई भी कुछ नहीं कर सका. हेल्स ने सिर्फ 92 गेंदों में 147 रनों की पारी खेली थी.

इसके अलावा बैरस्टो ने भी पिछले 6 वनडे मैच में अपना चौथा शतक लगा दिया. जेशन रॉय ने 61 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया की टीम इतने बड़े टारगेट का पीछा करने में नाकाम रही और पूरी टीम सिर्फ 239 रन बनाकर ऑल आउट हो गयीं और सीरीज को भी गवां बैठी. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने जिस तरह की बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है उसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए वापसी करना बेहद कठिन काम हो गया था.

यहाँ पर देखिये ट्विटर पर सभी ने किस तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की :

Dale Steyn bowls a ripper. (Photo Source: Twitter)

डेल स्टेन की इस गेंद का जवाब नहीं था चेतेश्वर पुजारा के पास

Katrina Kaif. (Photo Source)

कैटरिना कैफ ने बताया कि कौन है उनका पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी