न्यूज़ीलैंड के खिलाफ विजय शंकर के चौकों और छ्क्कों पर उनकी IPL टीम ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ विजय शंकर के चौकों और छ्क्कों पर उनकी IPL टीम ने दी यह प्रतिक्रिया

India Team (Twitter)
India Team (Twitter)

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच टी 20 सीरीज़ के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारतीय टीम को 80 रनों से करारी हार दी। न्यूज़ीलैंड के बड़े स्कोर के सामने भारतीय बल्लेबाज़ों ने जैसे आत्मसमर्पण कर दिया। 220 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 139 रन पर आउट हो गई।

न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 20 ओवर में 219/6 का स्कोर बनाया। इस स्कोर में टिम सेफर्ट ने 43 गेंदों पर 84 रनों की तूफानी पारी खेली। कोलिन मुनरो (34), केन विलियमसन (34) और रॉस टेलर (23) ने भी अपना अपना योगदान दिया।

इस तरह भारतीय टीम को जीत के लिए 220 रन बनाने की मुश्किल चुनौती मिली, जिसके सामने उसकी शुरुआत खराब हुई और कप्तान रोहित शर्मा (1) जल्दी आउट हो गए। नंबर तीन पर विजय शंकर को भेजा गया और जिस काम के लिए उन्हें भेजा गया था, वह उन्होंने बखूबी किया। शंकर ने 18 गेंदों पर 2 चौके और 2 छ्क्कों की मदद से 27 रन बनाए। शिखर धवन ने 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली।

जवाब में भारतीय बल्लेबाज़ी दब गई और 11 ओवर में 77 रन तक 6 बल्लेबाज़ आउट हो गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और क्रुनाल पांड्या की जोड़ी क्रेज़ पर जमी रही लेकिन हर ओवर के बाद भारत से मैच दूर होता रहा। अंतिम 4 ओवर में जीत के लिए 100 रन चाहिए थे और यह काम ऐसा था कि 25 गेंदों पर लगातार चौके लगे तब ही कोई उम्मीद बंधे। अंत में भारतीय टीम यह मैच 52 रनों के बड़े अंतर से हार गई।

विजय शंकर ट्विटर पर करने लगे ट्रेंड

यह बात सही है कि बड़े स्कोर के दबाव में भारतीय बल्लेबाज़ी दब गई और 11 ओवर में 77 रन तक 6 बल्लेबाज़ आउट हो गए, लेकिन विजय शंकर ने वह काम कर दिया जिसके लिए उन्हें बल्लेबाज़ी क्रम में ऊपर भेजा गया था। शिखर धवन ने 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली।

जब शंकर को नंबर 3 पर प्रमोट किया गया तो ट्विटर पर वे ट्रेंड करने लगे। लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। आईपीएल में विजय शंकर दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं। इस टीम के ऑफिशियल हैंडल से भी ट्वीट किया गया और शंकर के स्ट्रोक मैकिंग की तारीफ की गई।

हालांकि इसमें कोई नई बात नहीं है। भारतीय टीम के मैच के दौरान आईपीएल की टीमों के ऑफिशियल हैंडल से स्कोर अपडेट के ट्वीट किए ही जाते हैं।