चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता के खिलाफ मैच की आखिरी गेंद पर दर्ज की रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता के खिलाफ मैच की आखिरी गेंद पर दर्ज की रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

चेन्नई के लिए इस मैच में रवींद्र जडेजा ने अपनी विस्फोटक पारी से जीत में अहम भूमिका अदा की।

Ravindra Jadeja. (Photo Source: Twitter/IPL)
Ravindra Jadeja. (Photo Source: Twitter/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अबु धाबी के मैदान में खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा जिसका परिणाम आखिरी गेंद पर जाकर हासिल हुए। चेन्नई की टीम ने इस मैच को 2 विकेट से अपने नाम करते हुए फेज-2 में अपने जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए एकबार फिर से अंकतालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया, जिसके बाद चेन्नई की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह को भी लगभग पक्का कर चुकी है।

कोलकाता ने टॉस जीतकर ली बल्लेबाजी और बनाए 171 रन

दिन का मुकाबला होने की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन 10 के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट शुभमन गिल के रूप में गंवा दिया। इसके बाद पिछले 2 मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले वेंकटेश अय्यर भी 18 रन बनाकर पलेवियन लौट गए। यहां से राहुल त्रिपाठी ने रनों की गती को बनाए रखने का काम करते हुए लगातार आक्रामक रुख अपनाए रखा।

त्रिपाठी ने 33 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली जिसके बाद अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे नितीश राणा ने नाबाद 27 गेंदों में 37 रन बनाए। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने भी 11 गेंदों में 26 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवरों के बाद 171 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं चेन्नई की तरफ से इस मैच में रवींद्र जडेजा ने अपने 4 ओवरों में 21 रन देकर 1 विकेट हासिल किया तो शार्दुल ठाकुर ने 20 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

ओपनिंग बल्लेबाजों ने दी अच्छी शुरुआत तो जडेजा ने खेली मैच विनिंग पारी

चेन्नई की टीम के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना आसान काम नहीं होने वाला था, लेकिन फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को बेहतर शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद गायकवाड़ 40 रन बनाकर जहां पवेलियन लौटे तो वहीं फाफ भी 43 रन बनाकर आउट हो गए।

अचानक विकेट हासिल करने के साथ कोलकाता की टीम ने मैच में लगभग वापसी कर ली थी, लेकिन पारी के 19वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने मैच के रुख को पूरी तरह से बदलकर रख दिया और चेन्नई की जीत को पक्का कर दिया था। हालांकि इसके बावजूद उन्हें आखिरी गेंद पर टीम को जीत हासिल हो सकी। जडेजा ने सिर्फ 8 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली थी।

यहां पर देखिए चेन्नई सुपर किंग्स की जीत पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: