in

मेलबर्न में भारत की जीत के बाद गूंज उठा ट्विटर, इन खिलाड़ियों की हुई जमकर वाहवाही

Twitter Reactions after India winning Melbourne test

मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्‍ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों हराकर इतिहास रच दिया। इस जीत के साथ भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

बारिश प्रभावित मैच के पांचवें और अंतिम दिन भारत को जीत के लिए सिर्फ दो विकेट की जरूरत थी लेकिन बारिश ने शुरुआत से ही मैच में खलल डालना शुरू कर दिया। भारत ने मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही पेट कमिंस (63) को आउट कर दिया। इसके बाद ईशांत ने नाथन लियोन को आउट करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। इस तरह 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी 261 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया। टीम इंडिया प्रशंसकों ने इस जीत का जश्‍न ट्विटर पर जमकर मनाया।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा कि 37 साल 10 माह पहले भारत ने एमसीजी में टेस्ट जीता था। उस समय दोनों ही टीमों के खेल रहा कोई भी खिलाड़ी पैदा भी नहीं हुआ था। टीम इंडिया के लिए 2018 की इससे बढ़िया विदाई नहीं हो सकती थी। इस जीत में भागीदारी कर हर खिलाड़ी गर्व का अनुभव कर रहा था।

टीम इंडिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हेमंग बदानी ने भी ट्वीट कर कहा कि बॉलिंग यूनिट के रूप में पिछले 18 महीने आश्‍चर्यजनक रूप से जबरदस्त रहे। जस्प्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए एक बेशकीमती रत्न है, ईशांत, उमेश, शमी, अश्‍विन और जडेजा उनके सक्षम साथी है। निसंदेह रूप से ये बेस्ट हैं।

आकाश चोपड़ा ने दोनों ही ओर के तेज गेंदबाजों की तुलना करते हुए कहा कि ऑस्ट्रलियाई गेंदबाजों ने 3 टेस्ट मैचों में 24.5 की औसत से 37 विकेट लिए जबकि भारतीय पेसर्स ने 20.2 की औसत से 45 विकेट हासिल किए। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों को बेस्ट करार देते हुए उन्हें सलामी भी किया

कोहली ने कहा, मेलबर्न में जीत के बाद रुकने वाले नहीं हैं, सिडनी भी जीतेंगे

मेलबर्न में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में आया यह प्रतिभावान बल्लेबाज, सिडनी में भारत से होगी कड़ी टक्कर