रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी 5 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दी 5 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

पंजाब किंग्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए थे, 125 रन

Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)
Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 37वां मुकाबला 2 ऐसी टीमों के बीच था, जिनके लिए अभी तक यह सीजन बेहद खराब बीता था। सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच शारजाह के मैदान में खेले गए इस मुकाबले का परिणाम आखिरी गेंद पर जाकर हासिल हुआ जहां पर पंजाब किंग्स ने मैच को 5 रनों से अपने नाम करते हुए इस सीजन में चौथी जीत दर्ज की है। इस मैच में दोनों ही टीम के गेंदबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

हैदराबाद ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो शुरुआत में ही सही साबित होता दिखा। हैदराबाद के गेंदबाजों ने पहले 6 ओवरों में पंजाब के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था। यहां से गेल और एडिन मार्करम के बीच जरूर एक छोटी साझेदारी देखने को मिली लेकिन जैसे ही गेल 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो एकदम से विकटों का पतन देखन को मिला।

पंजाब की तरफ से मार्करम ने सबसे ज्यादा 27 रनों की पारी खेली वहीं निचलेक्रम में हरप्रीत बरार के 18 और नाथन एलिस के 12 रनों की बदौलत टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 125 रन बनाने में कामयाब रही। हैदराबाद की तरफ से इस मैच में जेसन होल्डर ने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

रवि बिश्नोई और शमी की गेंदबाजी ने दिखाया कमाल और पंजाब को मिली जीत

शारजाह की पिच पर 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही जिसमें टीम ने डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन के विकेट 10 के स्कोर तक गंवा दिए थे। हालांकि रिद्धिमान साहा ने जरूर एक छोर को संभालते हुए लगातार रन बनाना जारी रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें वह सहयोग नहीं मिल सका जिसकी उम्मीद थी। साहा भी इसी बीच 31 रनों की पारी खेलने के बाद रन आउट हो गए।

हालांकि अंत के ओवरों में जेसन होल्डर ने मैच में हैदराबाद को लगभग वापस लाकर खड़ा कर दिया था, लेकिन वह टीम को 5 रनों की करीबी हार से नहीं बचा सके। होल्डर ने 29 गेंदों में 47 रनों की पारी नाबाद पारी खेली जिसमें 5 छक्के शामिल थे। वहीं पंजाब की तरफ से युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 3 जबकि शमी ने 2 विकेट हासिल किए।

यहां पर देखिए पंजाब किंग्स की जीत पर सोशल मीडिया में सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: