राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी ओवर में पंजाब को दी 2 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी ओवर में पंजाब को दी 2 रनों से मात तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

राजस्थान रॉयल्स ने मैच के आखिरी ओवर में पासा पलटते हुए रोमांचक तरीके से मैच को अपने नाम किया।

Punjab Kings vs Rajasthan Royals (Photo source: IPL/BCCI)
Punjab Kings vs Rajasthan Royals (Photo source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 32वां मुकाबला बेहद रोमांचक देखने को मिला जिसमें परिणाम आखिरी गेंद पर जाकर हासिल हुआ। पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए इस मुकाबले में राजस्थान की टीम ने आखिरी ओवर में 2 रनों से जीत हासिल करते हुए सभी को चौंका दिया जिसमें तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने अहम भूमिका अदा करते हुए जीत के लिए जरूरी 4 रन पंजाब की टीम को नहीं बनाने दिए।

राजस्थान ने पहले खेलते हुए बनाए 185 रन

इस मैच में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद राजस्थान की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे यशस्वी जायसवाल और इविन लुईस ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। लुईस के पवेलियन लौटने के बाद यशस्वी ने एक छोर से रनों की गति को बरकरार रखते हुए 36 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली।

वहीं इसके बाद निचलेक्रम में महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 180 के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका अदा। हालांकि अंतिम ओवरों में विकेट गंवाने की वजह से राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 185 रन बनाकर सिमट गई। पंजाब के लिए मैच में अर्शदीप सिंह ने 5 जबकि मोहम्मद शमी ने 3 विकेट हासिल किए।

कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में पलट दिया मैच

पंजाब किंग्स की टीम से पारी की शुरुआत करने उतरे लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने टीम को तेज शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी करते हुए यह तय कर दिया कि आसान जीत उनकी टीम दर्ज करने वाली है। लेकिन इसके बाद पहले राहुल के 49 और अग्रवाल के 67 रन बनाकर पवेलियन लौटने से मैच में राजस्थान को वापसी की राह दिख गई। हालांकि पंजाब किंग्स लगातार रन बनाते हुए लक्ष्य की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन आखिरी ओवर में पंजाब को जरूरत जीत के लिए 4 रन को कार्तिक त्यागी ने नहीं बनाने दिए और अपनी टीम को इस मैच में रोमांचक 2 रनों से जीत दिलाई।

यहां पर देखिए राजस्थान रॉयल्स की जीत पर सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: