अंडर-19 एशिया के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को दी मात जिसके बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंडर-19 एशिया के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को दी मात जिसके बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

रघुवंशी ने 67 गेंदों में शानदार 56 रनों की पारी खेली।

U19 Asia Cup final. (Photo Source: BCCI)
U19 Asia Cup final. (Photo Source: BCCI)

अंडर-19 एशिया कप 2021 के खिताबी मुकाबले के लिए दुबई के मैदान में भारत और श्रीलंका के बीच भिड़ंत देखने को मिली। जिसमें भारतीय युवा ब्रिगेड ने श्रीलंका को बारिश से बाधित मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 9 विकेट से मात देते हुए खिताब को अपने नाम किया। भारतीय टीम को इस फाइनल मुकाबले में जीत दिलाने में गेंद से जहां विक्की ओस्तवाल ने अहम भूमिका निभाई तो वहीं बल्ले से अंगक्रिश रघुवंशी का शानदार कमाल देखने को मिला।

श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

खिताबी मुकाबले में श्रीलंकाई टीम के कप्तान दुनिथ वेलालगे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन इसके बाद 3 के स्कोर पर उन्हें पहला झटका रवि कुमार ने देने का काम किया। यहां से श्रीलंकाई टीम का कोई बल्लेबाज अधिक समय तक पिच पर टिकने में कामयाब नहीं हो सका। जिसमें यासिरु रोड्रिगो के 19 के अलावा रावीन डि सिल्वा 15 रन बनाने में कामयाब हुए।

श्रीलंकाई पारी के दौरान बारिश की वजह से खेल में व्यवधान भी पड़ा जिसके चलते उनके पारी 38 ओवरों तक रही और उन्होंने 9 विकेट के नुकसान पर 106 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। भारतीय टीम के तरफ से विक्की ओत्सवाल ने 8 ओवरों में सिर्फ 11 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए। वहीं इसके अलावा कुशल तांबे ने जहां 2 विकेट हासिल किए तो राज बावा, रवि कुमार, राजवर्धन हंगारेकर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

अंगक्रिश रघुवंशी का मैच विनिंग अर्धशतक

डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार भारतीय टीम को 103 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके बाद टीम की तरफ पारी की शुरुआत करने के लिए अंगक्रिश रघुवंशी और हरनूर सिंह उतरे। लेकिन टीम को पहला झटका 8 के स्कोर पर लगा जब हरनूर को यासिरु रोड्रिगो ने उन्हें LBW करते हुए पवेलियन भेज दिया। इसके बाद मैदान पर उतरे शेख रशीद ने रघुवंशी का पूरा साथ देते हुए टीम को जीत की तरफ लेकर जाने का काम किया। जिसके बाद टीम ने जहां 21.3 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल किया वहीं खिताब को भी अपने नाम किया। रघुवंशी ने जहां नाबाद 56 तो वहीं रशीद ने 31 रन बनाए।

यहां पर देखिए भारतीय अंडर-19 टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: