जीत के साथ खत्म हुआ आरोन फिंच का वनडे करियर, आखिरी ODI में न्यूजीलैंड को 25 रनों से दी मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

जीत के साथ खत्म हुआ आरोन फिंच का वनडे करियर, आखिरी ODI में न्यूजीलैंड को 25 रनों से दी मात

तीसरे वनडे मैच में स्टीव स्मिथ ने लगाया शानदार शतक।

Mitchell Starc (Photo Source: Twitter/Cricket Australia)
Mitchell Starc (Photo Source: Twitter/Cricket Australia)

ऑस्ट्रेलिया ने केर्न्स के काज़ली स्टेडियम में खेले गए अंतिम एकदिवसीय मैच में दर्ज करने के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। मिशेल स्टार्क के तीन विकेट और स्टीव स्मिथ के शतक के बदौलत ऑस्ट्रेलियाई ने इस मैच को 25 रनों से अपने नाम किया।

स्टीव स्मिथ के बल्ले से निकला शानदार शतक

इससे पहले मैच में, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ट्रेंट बोल्ट ने फिर से जोश इंगलिस को आउट करके कंगारू टीम को शुरुआती झटके दिए। आरोन फिंच की खराब फॉर्म उनके आखिरी मैच में भी जारी रही। इसके बाद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। इस बीच लाबुशेन तो आउट होकर पवेलियन लौट गए लेकिन स्टीव स्मिथ एक छोर पर डटे रहे।

इसके बाद एलेक्स कैरी और स्मिथ ने चौथे विकेट के लिए साझेदारी की, इस दौरान स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक लगाया। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान रन रेट काफी स्लो रहा और अंत में ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट के नुकसान पर 267  रन बनाने में कामयाब रहा। कीवी टीम की ओर से सबसे सफल गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे, उन्होंने अपने दस ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने  कीवी टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी के साथ अच्छी शुरुआत की। कीवी टीम को डेवोन कॉनवे (21) के रूप में पहला झटका लगा। फिन एलन ने 38 गेंदों में 35 रनों की आसान पारी खेली, जबकि केन विलियमसन भी कुछ खास नहीं कर पाए। टॉम लैथम और डेरिल मिचेल को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में नहीं बदल सके।

112 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद जिमी नीशम और ग्लेन फिलिप्स के बीच छोटी सी साझेदारी हुई लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे। फिलिप्स अपने अर्धशतक से सिर्फ तीन रन से चूक गए, जबकि सेंटनर भी 30 रन ही बना पाए। अंत में कीवी टीम 242 रनों पर सिमट गई।

मैच के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन