वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को आखिरी टी-20 मैच में 8 विकेट से मात देने के साथ सीरीज में बचाया अपना सम्मान - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को आखिरी टी-20 मैच में 8 विकेट से मात देने के साथ सीरीज में बचाया अपना सम्मान

ओडियन स्मिथ ने 3 विकेट हासिल करने के साथ न्यूजीलैंड टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में अहम भूमिका निभाई।

Brandon King (Photo Source: Twitter)
Brandon King (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में कीवी टीम ने जीत हासिल करने के बाद सीरीज को पहले ही अपने नाम कर लिया था। जिसके बाद दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 अगस्त को खेला गया जिसमें मेजबान टीम अपना सम्मान बचाने में कामयाब रही। कीवी टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवरों में सिर्फ 145 रन ही बनाए। इस लक्ष्य का पीछा विंडीज टीम ने 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। टीम की तरफ से ब्रैंडन किंग 53 जबकि शामराह ब्रुक्स ने 56 रनों की शानदार पारी खेली।

ग्लेन फिलिप्स के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज नहीं दिखा सका कमाल

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद मार्टिन गुप्टिल और डीवोन कॉन्वे के बीच में पहले विकेट के लिए सिर्फ 18 रनों की साझेदारी देखने को मिली। जिसमें गुप्टिल सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम पहले 6 ओवरों में 47 रन बनाने में कामयाब रही। लेकिन यहां से टीम लगातार अंतराल में अपने विकेट गंवाती चली गई जिससे रन गति को तेज नहीं किया जा सका।

कॉन्वे 21 रन, सेंटनर 13 रन जबकि कप्तान विलियमसन 24 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। सिर्फ ग्लेन फिलिप्स ने जरूर 41 रनों की अहम पारी खेली जिसके दम पर कीवी 145 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में ओडियन स्मिथ ने जहां 3 विकेट हासिल किए वहीं अकील हुसैन ने 2 जबकि डॉमनिक ड्रेक्स और हेडन वॉल्श ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

ब्रैंडन किंग और ब्रुक्स ने मैच को कर दिया पूरी तरह एकतरफा

146 के स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत देने का काम किया। जिसमें ब्रैंडन किंग और शामराह ब्रुक्स की जोड़ी ने पहले 6 ओवर में ही टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 48 रनों तक पहुंचा दिया। इसके बाद दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी देखने को मिली। ब्रैंडन किंग 35 गेंदों में 53 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे वहीं टीम को दूसरा झटका 113 के स्कोर पर डीवोन थॉमस के रूप में लगा जो सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन इसके बाद ब्रुक्स ने रोवमन पॉवेल के साथ मिलकर टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और 19 ओवर में जीत दिलाकर वापस लौटे। ब्रुक्स ने 59 गेंदों में 56 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं पॉवेल ने 15 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे। अब दोनों ही टीमों के बीच में 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला 17 अगस्त को खेला जाएगा।

यहां पर देखिए वेस्टइंडीज टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी किस तरह से अपनी प्रतिक्रिया: