कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात देते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को रखा बरकरार - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से मात देते हुए प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को रखा बरकरार

नितीश राणा ने 48 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली।

Rinku Singh and Nitish Rana. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rinku Singh and Nitish Rana. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 47वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच में खेला गया। जिसमें KKR की टीम ने अपनी पिछली लगातार 5 हार के सिलसिले को खत्म करते हुए इस सीजन की इस सीजन में अपनी चौथी जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR को 153 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके बाद KKR की टीम ने 19.1 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

संजू सैमसन ने खेली कप्तानी पारी और टीम को पहुंचाया लड़ने लायक स्कोर तक

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल टीम को बेहतर शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके। जिसमें राजस्थान की टीम को पहला झटका 7 के स्कोर पर पडिक्कल के रूप में लगा। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान संजू सैमसन ने बटलर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया।

लेकिन इस मुकाबले में बटलर पूरी तरह से अपने फॉर्म में नहीं दिखाई दिए और 25 गेंदों में 22 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। हालांकि संजू सैमसन ने इस मैच में अपनी टीम की पारी को एक छोर से संभालते हुए 54 रनों की पारी खेली। वहीं शिमरोन हेटमायर ने भी 13 गेंदों में 27 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन तक पहुंचाने में कामयाब हुई। KKR की तरफ से गेंदबाजी में टिम साउदी ने 2 जबकि उमेश, अनुकूल और शिवम मावी ने 1-1 विकेट हासिल किया।

नितीश राणा और रिंकू सिंह ने पहुंचाया टीम को जीत तक

153 के स्कोर का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को पहला झटका 16 के स्कोर पर आरोन फिंच के रूप में लगा। जो सिर्फ 4 रन के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं इसके बाद टीम को दूसरा झटका 32 के स्कोर पर KKR की टीम को बाबा इंद्रजीत के रूप में लगा। जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने पारी को संभालते हुए टीम को बेहतर स्थिति में लेकर जाने का काम किया। लेकिन अय्यर 34 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए।

लेकिन इसके बाद नितीश राणा का साथ देने के लिए उतरे रिंकू सिंह ने उनका पूरा साथ देते हुए टीम को जीत पहुंचाकर वापस लौटे। नितीश राणा ने इस मुकाबले में 48 रनों की नाबाद पारी खेली वहीं रिंकू सिंह के बल्ले से 42 रनों की पारी देखने को मिली, जिससे KKR की टीम ने 19.1 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

यहां पर देखिए KKR की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने क्या प्रतिक्रिया: