साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत को जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में 7 विकेट से मात देते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत को जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच में 7 विकेट से मात देते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर किया

साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने टीम के लिए खेली 96 रनों की मैच विनिंग पारी।

Dean Elgar and Temba Bavuma. (Photo Source: Getty Images)
Dean Elgar and Temba Bavuma. (Photo Source: Getty Images)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का जहां पहला मैच सेंचुरियन के मैदान पर खेला गया और उसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त ली थी। वहीं इसके बाद जोहान्सबर्ग के मैदान में खेले गए दूसरे मैच में मेजबान टीम ने वापसी करते हुए उसे 7 विकेट से अपने नाम करते हुए सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है। इस मैच में अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर का बल्ले से एकबार फिर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने मैच की चौथी पारी में 96 रनों की मैच विनिंग नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

बारिश के चलते चौथे दिन आखिरी सत्र में शुरू हुआ खेल और अफ्रीकी बल्लेबाजों दिलाई टीम को जीत

दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल के पहले 2 सत्रों का खेल बारिश के चलते पूरी तरह से खराब हो गया। जिसके बाद दिन के आखिरी सत्र में खेल शुरू हुआ जिसमें 35 ओवर खेले जाने का फैसला लिया गया। जिसके बाद अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर और रीस वैन डर डुसेन ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने सकारात्मक खेल दिखाते हुए लगातार रनों की गति को तेज रखने का काम किया, जिससे भारतीय गेंदबाज उनपर किसी तरह का दबाव ना बना सके।

हालांकि रीस वैन डर डुसेन को 40 के निजी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने पहली स्लिप में खड़े चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय टीम को तीसरी सफलता दिलाने का काम किया। लेकिन इसके बाद कप्तान एल्गर ने बल्लेबाजी करने उतरे तेंबा बवूमा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।

अफ्रीका के लिए इस पारी में कप्तान डीन एल्गर ने जहां 188 गेंदों का सामना करते हुए 96 नाबाद रन बनाए वहीं माक्ररम ने 31 जबकि तेंबा बवूमा ने 23 नाबाद रन बनाए। भारत के लिए मैच की चौथी पारी में शमी, शार्दुल और अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

3 मैचों की यह टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर होने के साथ अब सभी की नजरें केपटाउन में होने वाले आखिरी टेस्ट मैच पर टिकी हुई है। जिसमें भारतीय टीम की नजरें जीत हासिल करके अफ्रीका में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत पर होगी।

यहां पर देखिए अफ्रीका टीम की जीत के बाद सभी ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: