वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वें टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने दर्ज की 88 रनों से एकतरफा जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ इस तरह से प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वें टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने दर्ज की 88 रनों से एकतरफा जीत तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी कुछ इस तरह से प्रतिक्रिया

श्रेयस अय्यर के बल्ले से इस मुकाबले में 64 रनों की शानदार पारी देखने को मिली।

Team India in the fifth T20i against West Indies. (Photo Source: Twitter)
Team India in the fifth T20i against West Indies. (Photo Source: Twitter)

वेस्टइंडीज और भारत के बीच में खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा के मैदान में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम की तरफ से एक बार फिर से एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला। जहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में श्रेयस अय्यर के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में 188 रन बनाए। वहीं इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए मेजबान टीम को 15.4 ओवरों में सिर्फ 100 के स्कोर पर समेट दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया।

श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा के बल्ले का दिखा कमाल

इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपा गया। जिन्होंने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला करने में बिल्कुल भी देर नहीं लगाई। जिसके बाद भारतीय टीम की तरफ से इस मुकाबले में पारी की शुरुआत करने इशान किशन और श्रेयस अय्यर मैदान में उतरे। जिसमें दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी देखने को मिली। इशान किशन सिर्फ 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे।

यहां से श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया जिसके बाद दोनों के बीच में दूसरे विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। हुड्डा जहां 38 रन बनाकर पवेलियन लौटे वहीं अय्यर के बल्ले से 40 गेंदों में 64 रनों की पारी देखने को मिली। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने जरूर 16 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली। जिसके दम पर भारतीय टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाने में सफल रही।

भारतीय स्पिन तिकड़ी ने दिखाया कमाल और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हुए ढेर

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरू से ही दबाव में दिखी। जिसमें पहले 6 ओवरों में ही टीम ने 38 रनों के भीतर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसमें तीनों ही विकेट अक्षर पटेल के खाते में गए जिन्होंने जेसन होल्डर, शामराह ब्रुक्स और डीवोन थॉमस को अपना शिकार बनाया। यहां से विंडीज के लिए वापसी करना आसान काम नहीं था। हालांकि एक छोर से शिमरोन हेटमायर ने आक्रामक बल्लेबाजी का इरादा तो दिखाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें उस तरह का सहयोग नहीं मिल सका।

83 के स्कोर तक वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। वहीं इसके बाद हेटमयार ने जरूर 56 रनों की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को 88 रनों की बड़ी हार से नहीं बचा सके। भारतीय टीम की तरफ से इस मैच में रवि बिश्नोई ने 4 विकेट हासिल किए तो वहीं अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के खाते में भी 3-3 विकेट आए।

यहां पर देखिए भारतीय टीम की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी किस तरह से प्रतिक्रिया: