द एशेज 2021-22 - एडिलेड टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल हुआ समाप्त ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने के पहुंचा करीब - क्रिकट्रैकर हिंदी

द एशेज 2021-22 – एडिलेड टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल हुआ समाप्त ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने के पहुंचा करीब

एडिलेड टेस्ट मैच के 5वें दिन मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत हासिल करने के लिए सिर्फ 6 विकेट की दरकार है।

Australia vs England. (Photo by Mark Brake – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Australia vs England. (Photo by Mark Brake – CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में एडिलेड के मैदान पर खेले जा रहे एशेज 2021-22 सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया की जीत भी लगभग पक्की हो चुकी है। चौथे दिन के खेल में जहां मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी को 230 रन 9 विकेट के नुकसान पर घोषित करते हुए इंग्लैंड को 468 रनों का लक्ष्य दिया तो वहीं दिन का खेल खत्म होने के समय मेहमान टीम 82 के स्कोर तक अपने 4 अहम विकेट गंवा चुकी थी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में बनाए तेजी से रन

चौथे दिन के खेल की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द ही दूसरा झटका 48 के स्कोर पर माइकल नीसर के रूप में लगा। वहीं इसी स्कोर पर मार्कस हैरिस भी पवेलियन लौट गए। जिसके बाद टीम को 55 के स्कोर पर कप्तान स्मिथ के रूप में चौथा झटका भी लगा। यहां से लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालने का काम किया और डिनर ब्रेक तक टीम के स्कोर को 134 के स्कोर तक लेकर जाने का काम किया।

बढ़त को पहुंचाया 450 से अधिक और पारी की घोषित

दिन के दूसरे सत्र की शुरुआत होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को 144 के स्कोर पर ट्रेविस हेड के रूप में 5वां झटका लगा जो 51 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। लेकिन यहां से दबाव पूरी तरह से इंग्लैंड पर आ चुका था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खुलकर खेलना जारी रखा ताकि बढ़त को 450 से अधिक पर पहुंचाया जा सके। जिसके बाद लाबुशेन के 51 और कैमरुन ग्रीन नाबाद 33 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी 230 रन 9 विकेट के नुकसान पर घोषित करते हुए इंग्लैंड को मैच की चौथी पारी में 468 रनों का असंभव लक्ष्य देने का काम किया।

इंग्लैंड ने गंवा दिए अपने 4 अहम विकेट

अभी तक इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने निराश ही किया और वही सिलसिला इस पारी में भी देखने को मिला जिसमें हसीब हमीद बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। जिसके बाद 48 के स्कोर पर इंग्लैंड को दूसरा झटका डेविड मलान के रूप में लगा जो 20 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे।

वहीं इस पारी में संभलकर खेल रहे रोरी बर्न्स ज्यादा धैर्य नहीं दिखा सके और 34 के निजी स्कोर पर झाय रिचर्डसन का शिकार बन गए। जबकि दिन के आखिर में इंग्लैंड की टीम को सबसे बड़ा झटका कप्तान जो रूट के रूप में लगा जो 24 के निजी स्कोर पर मिचल स्टार्क को अपना विकेट दे बैठे। चौथे दिन के खेल का समापन जहां रूट के विकेट के साथ हुआ तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5वें दिन जीत के लिए 6 विकेट और हासिल करने हैं, जबकि इंग्लैंड को जीत के लिए अभी भी 386 रनों की दरकार है।

यहां पर देखिए चौथे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया: