वेंकटेश अय्यर की पारी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिलाई मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 विकेट से शानदार जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेंकटेश अय्यर की पारी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिलाई मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 विकेट से शानदार जीत

कोलकाता की टीम ने मुंबई के खिलाफ मैच को सिर्फ 15.1 ओवरों में खत्म करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की।

Venkatesh Iyer (Photo Source: Twitter/IPL)
Venkatesh Iyer (Photo Source: Twitter/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सीजन में 34वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला गया जिसमें कोलकाता की टीम ने शानदार 7 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ अंकतालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई है। इस मैच में कोलकाता की टीम के लिए वेंकटेश अय्यर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी बल्लेबाजी से मैच को पूरी तरह एकतरफा कर दिया था।

कोलकाता ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया लेकिन मुंबई की टीम से इस मैच में वापसी कर रहे कप्तान रोहित शर्मा ने क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी करते हुए टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव को रख दिया था। लेकिन इसके बाद मुंबई की टीम ने अचानक विकेट गंवाना शुरू कर दिया जिससे रन गति पर एक ब्रेक सा लग गया था।

अंतिम ओवरों में तेजी के साथ रन ना बनाने के कारण मुंबई की टीम 20 ओवरों खत्म होने पर सिर्फ 155 रन ही बना सकी। वहीं कोलकाता के लिए इस मैच में सुनील नारायण ने 4 ओवरों में 20 रन देकर 1 विकेट हासिल किया तो वहीं लॉकी फर्ग्युसन और प्रसिद्ध कृष्णा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने मुंबई को नहीं दिया कोई मौका

कोलकाता की टीम जिस समय लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो किसी ने यह अंदाजा नहीं लगाया था, कि टीम सिर्फ 15.1 ओवर में ही इस मैच को खत्म कर देगी। ओपनिंग में उतरे वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की और इसके बाद अय्यर ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर टीम को आसान जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। अय्यर ने जहां 30 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली तो वहीं राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों में 72 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए कोलकाता की जीत के बाद सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: