CWG 2022 में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी महिला टीम के खिलाफ दर्ज की 8 विकेट से एकतरफा जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWG 2022 में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी महिला टीम के खिलाफ दर्ज की 8 विकेट से एकतरफा जीत

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 63 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली।

India women vs Pakistan women (Photo Source: Twitter)
India women vs Pakistan women (Photo Source: Twitter)

कॉमनवेल्थ गेम्स (2022) में क्रिकेट इवेंट में भारतीय महिला टीम की शुरुआत भले ही खराब रही लेकिन उन्होंने अपने ग्रुप के दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करने के साथ शानदार वापसी की है। जिसमें पाकिस्तानी महिला टीम के खिलाफ उन्होंने 8 विकेट से मैच को अपने नाम किया। बारिश के कारण मुकाबले को 18-18 ओवर का कर दिया गया था, जिसमें पाकिस्तानी महिला टीम इस मुकाबले में 99 रन बनाकर सिमट गई। वहीं भारतीय महिला टीम ने इस मैच को मंधाना के नाबाद शतक की बदौलत सिर्फ 11.4 ओवरों में अपने नाम कर लिया।

स्नेह राणा और राधा यादव की शानदार गेंदबाजी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को रोका

पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर पहला झटका शून्य के स्कोर पर इरम जावेद के रूप में लगा। लेकिन यहां से मुबीना अली और कप्तान मारूफ ने ना सिर्फ टीम को संभाला बल्कि तेजी के साथ रन भी बनाए। दोनों के बीच में दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी देखने को मिली।

हालांकि मारूफ के 17 रन के निजी स्कोर पर आउट होने के साथ पाकिस्तानी महिला टीम के विकेट काफी तेजी से गिरने शुरू हो गए। जिसमें मुबीना अली भी 32 रनों की पारी खेलकर आउट हो गई। वहीं निचलेक्रम में आलिया रियाज ने जरूर 18 रन बनाए लेकिन वह भी टीम को एक लड़ने लायक स्कोर तक नहीं पहुंचा सकी। 18 ओवरों में पाकिस्तानी महिला टीम 99 रन बनाकर सिमट गई। भारतीय महिला टीम की तरफ से इस मैच में स्नेह राणा और राधा यादव ने 2-2 विकेट जबकि रेनुका सिंह, मेघना सिंह और शेफाली वर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

स्मृति मंधाना ने बल्ले से मैच को कर दिया पूरी तरह एकतरफा

100 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम के सामने अपने नेट रनरेट को भी सुधारने का एक लक्ष्य था। जिसमें स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने कोई कसर नहीं छोड़ी। दोनों ने मिलकर शुरुआती ओवरों में ही तेजी के साथ रन बनाना शुरू कर दिया जिसमें मंधाना काफी आक्रामक तेवर दिखा रही थी। पहले 5 ओवरों में ही भारतीय महिला टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 52 रन पहुंच चुका था।

मंधाना और शेफाली के बीच में पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी देखने को मिली, जिसमें शेफाली 9 गेंदों में 16 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी शाबनी मेघना भी 14 रन बनाकर आउट हो गईं हालांकि मंधाना ने एक छोर को संभाले रखा और टीम को 11.4 ओवरों में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। स्मृति मंधाना ने अपनी 42 गेंदों में 63 रनों की नाबाद पारी के दौरान 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

यहां पर देखिए भारतीय महिला टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी किस तरह से प्रतिक्रिया: