तीसरे वनडे में भारतीय पारी के बाद फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

तीसरे वनडे में भारतीय पारी के बाद फैंस ने दी यह प्रतिक्रिया

Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैड और भारत के बीच में खेली जा रही तीन मैच की वनडे सीरीज का आज आखिरी मैच हेडिंग्ले में खेला जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 50 ओवरो में 256 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से मैच में सबसे अधिक रन कप्तान विराट कोहली ने 71 रन बनायें।

टीम में किये तीन बदलाव

विराट कोहली ने आखिरी वनडे मैच में तीन बदलाव करते हुये दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया तो वहीं इंग्लैंड ने भी एक बदलाव करते हुये जेम्स विंसे को शामिल किया। टाॅस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं हुयी और रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कोहली ने धवन के साथ मिलकर स्कोर को तेजी के साथ आगे बढाना शुरू किया।

मध्यक्रम फिर हुआ फेल

शिखर धवन एकबार फिर से काफी अच्छे फार्म में दिख रहे थे, लेकिन उन्हें 44 रन पर बेन स्टोकस ने रन आउट कर दिया और उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिये उतरे दिनेश कार्तिक ने आते ही कुछ अच्छे शाॅट जरूर खेले लेकिन उन्हे 21 के स्कोर पर आदिल राशिद ने बोल्ड कर दिया और इसके बाद बल्लेबाजी के लिये उतरे महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली का साथ देना शुरू किया। राशिद ने भारतीय टीम को मैच का सबसे बड़ा झटका देते हुये कोहली को 71 रनो पर बोल्ड कर दिया और इसके बाद उतरे सुरेश रैना को भी सिर्फ 1 पर चलता करके भारत का स्कोर 156 रन पर 5 विकेट कर दिया।

अंत के बल्लेबाजो ने पहुँचाया सम्मानजनक स्कोर तक

आधी टीम सिर्फ 156 रन पर पवेलियन लौट जाने के बाद धोनी ने पहले ह्रादिक के साथ मिलकर स्कोर को 200 के पास पहुँचाया जिसके बाद पांड्या 21 रन बनाकर मार्क वुड का शिकार बने। धोनी का साथ देने के लिये उतरे चोट से वापसी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने स्कोर को आगे बढाने का किया लेकिन धोनी भी 42 रन बनाकर विली का शिकार बने। इसके बाद उतरे शार्दुल ठाकुर ने अंत के 2 ओवरो में भारतीय टीम के स्कोर को 250 के पार पहुँचाया। शार्दुल ने सिर्फ 13 गेंदो में 22 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं भुवी ने भी 21 रन बनाकर 50 ओवर खत्म होने पर 256 का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया था। इंग्लैंड की तरफ से मैच मे सबसे अच्छी गेंदबाजी डेविड विली और आदिल राशिद ने की जिन्होने 3-3 विकेट अपने नाम पर किये।

यहाँ पर देखिये फैंस ने क्या प्रतिक्रिया दी :

https://twitter.com/Sajjanlaunda/status/1019234959066742786

https://twitter.com/Gracious_Gal/status/1019236487404105728