भारतीय टीम ने मुंबई टेस्ट मैच में जीत की तरफ बढ़ाए कदम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टीम ने मुंबई टेस्ट मैच में जीत की तरफ बढ़ाए कदम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट मैच में जीत के लिए दिया है 540 रनों का लक्ष्य।

Ravichandran Ashwin and Cheteshwar Pujara celebrating the fall of a wicket. (Photo Source: Twitter/BCCI)
Ravichandran Ashwin and Cheteshwar Pujara celebrating the fall of a wicket. (Photo Source: Twitter/BCCI)

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच इस समय मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के साथ यह लगभग तय हो चुका है कि मैच का परिणाम चौथे दिन आ जाएगा। जिसमें भारतीय टीम जीत से सिर्फ 5 कदम दूर है। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को मैच की चौथी पारी में 540 रनों का लक्ष्य दिया है, जिसमें लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 140 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा चुकी हैं।

पहले सत्र में मयंक और पुजारा ने पारी को शानदार तरीके से बढ़ाया

तीसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ भारतीय टीम की तरफ से इस पारी में ओपनिंग करने उतरे मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को शानदार तरीके से आगे बढ़ाते हुए रनों की गति को तेज रखने का काम किया। जिसके बाद मयंक ने दूसरी पारी में भी 62 रनों की साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए पुजारा के साथ 107 रनों जोड़े। जिसके बाद उन्हें एजाज पटेल ने पवेलियन भेजते हुए भारतीय टीम को पहला झटका देने का काम किया। इसके बाद लंच से ठीक पहले चेतेश्वर पुजारा भी 47 रन बनाकर एजाज पटेल की गेंद पर आउट हो गए। तीसरे दिन भोजनकाल के समय भारतीय टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 142 रन था।

दूसरे सत्र में भारत ने की पारी घोषित वहीं कीवी टीम ने गंवा दिया 1 विकेट

भोजनकाल के बाद जैसे ही खेल की शुरुआत हुई तो कप्तान कोहली और शुभमन गिल ने तेजी के साथ रन बनाने का काम जारी रखा जिसके बाद दोनों ने स्कोर को 197 रनों तक पहुंचाया और साथ ही बढ़त को भी 450 के पार पहुंचा दिया। हालांकि इसी बीच भारतीय टीम ने कुछ विकेट अचानक गंवा दिए। जिसमें गिल 47 और कप्तान कोहली 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि अक्षर पटेल और जयंत यादव के बीच हुए तेजतर्रार साझेदारी के चलते टीम इंडिया ने 276 रन बनाते हुए 7 विकेट के नुकसान पर अपनी दूसरी पारी को घोषित कर दिया।

जिसमें अक्षर पटेल ने नाबाद रहते हुए महज 26 गेंदों में 41 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं कीवी टीम की तरफ से दूसरी पारी में एजाज पटेल ने 4 जबकि रचिन रवींद्र ने 3 विकेट अपने नाम किए। चायकाल से पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें दूसरे सत्र की समाप्ती पर न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 13 रन था। जिसमें उन्होंने कप्तान टॉम लेथम के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया था।

तीसरे सत्र में कीवी टीम ने गंवा दिए 4 अहम विकेट

चायकाल के बाद तीसरे सत्र की शुरुआत होने के साथ कीवी टीम के विकेट गिरने का सिलसिला नहीं थमा जिसमें 55 के स्कोर के तक टीम 3 अहम विकेट गंवा चुकी थी। जिसके बाद डेरिल मिचल और हेनरी निकल्स के बीच एक शानदार साझेदारी देखने को मिली लेकिन 60 के निजी स्कोर पर मिचल को अक्षर पटेल ने पवेलियन भेजते कीवी टीम को चौथा झटका देने का काम किया। वहीं इसके थोड़ी देर बाद टॉम ब्लंडल भी शून्य के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय न्यूजीलैंड की टीम 140 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। वहीं भारत की तरफ से अश्विन ने 3 जबकि अक्षर पटेल के खाते में 1 विकेट आया था।

यहां पर तीसरे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की यह प्रतिक्रिया: