टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर-12 मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को दी एकतरफा मात तो सोशल मीडिया पर आई यह प्रतिक्रिया

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने 3 जबकि क्रिस वोक्स ने 2 विकेट हासिल किए।

Jos Buttler. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)
Jos Buttler. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर-12 का ग्रुप-1 का सबसे बड़ा मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। जिसमें मैच की पहली गेंद से ही इंग्लैंड टीम का साफतौर पर दबदबा देखने को मिला और उन्होंने अंत में इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया। इंग्लैंड के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्होंने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 125 के स्कोर पर समेट दिया। जिसके बाद ओपनिंग बल्लेबाजों की शानदार शुरुआत के चलते टीम ने मैच को आसानी से अपने नाम किया।

लगातार अंतराल में विकेट गिरने से टीम नहीं बना कर सकी बड़ा स्कोर

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों से उम्मीद थी कि वह टीम को शानदार शुरुआत देने का काम करेंगे। लेकिन डेविड वॉर्नर इस मैच में सिर्फ 1 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को सबसे बड़ा झटका क्रिस जॉर्डन ने 8 के स्कोर पर दिया जिसमें उन्होंने स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजने का काम किया।

यहां से ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मैच में वापसी करना ऐसा लगा काफी मुश्किल हो गया है, क्योंकि 21 के स्कोर तक टीम ने 2 और विकेट मैक्सवेल और स्टोइनिस के रूप में गंवा दिए। हालांकि इसके बाद कप्तान फिंच और मैथ्यू वेड के बीच एक छोटी साझेदारी देखने को मिली जिससे स्कोर 51 रनों तक पहुंचा।

लेकिन वेड भी 18 रन बनाकर लिविंगस्टन की गेंद पर अपना विकेट थमा बैठे। जिसके बाद निचलेक्रम में एश्टन एगर ने 20 तो वहीं कमिंस और स्टार्क ने 12 और 13 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान फिंच के 44 रनों की बदौलत टीम ने 20 ओवरों में 125 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। इंग्लैंड की तरफ से इस मैच में जॉर्डन ने 3 जबकि वोक्स और टायमल मिल्स ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

बटलर और रॉय की ओपनिंग जोड़ी ने दी शानदार शुरुआत इंग्लैंड ने आसानी से किया मैच को अपने नाम

126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की ओपनिंग जोड़ी ने विस्फोटक शुरुआत करते हुए पहले 6 ओवरों में ही स्कोर बिना किसी नुकसान के 66 रनों पर पहुंचा दिया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस मैच में वापसी के सभी रास्ते पूरी तरह से बंद हो चुके थे। जेसन रॉय 20 गेंदों में 22 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे तो वहीं जॉस बटलर ने शानदार 32 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 71 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को मैच में 8 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे।

यहां पर देखिए इंग्लैंड टीम की एकतरफा जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: