दूसरे दिन का खेल हुआ समाप्त अब सभी को लोकेश राहुल से है बड़ी पारी की उम्मीद - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे दिन का खेल हुआ समाप्त अब सभी को लोकेश राहुल से है बड़ी पारी की उम्मीद

राहुल की अर्धशतकीय पारी के साथ भारतीय टीम ने दूसरे दिन का अंत 125 रन 4 विकेट के नुकसान के साथ किया।

KL Rahul. (Photo by PAUL ELLIS/AFP via Getty Images)
KL Rahul. (Photo by PAUL ELLIS/AFP via Getty Images)

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन उनकी पारी को 183 के स्कोर पर समेटने के बाद सभी को उम्मीद थी कि अब भारतीय बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को और मजबूत स्थिति में पहुंचने का काम करेंगे। लेकिन दूसरे दिन के खेल में बारिश के कारण जहां लगभग 2 सत्रों का खेल खराब हुआ तो वहीं इंग्लैंड टीम की वापसी भी देखने को मिली।

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने शानदार तरीके से करते हुए शुरुआती ओवरों में सावधानी पूर्वक खेलते हुए रन बनाना जारी रखा। इंग्लैंड की टीम विकेट लेने के लिए अपनी जल्दबाजी के चलते 2 गलत DRS लेने के फैसले भी ले चुकी थी, लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई।

एक घंटे का समय बीता देने के बाद भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने अपने शॉट खेलने शुरू किए लेकिन उसमें भी कोई खतरा नहीं उठा रहे थे। हालांकि इस दौरान इंग्लैंड टीम के गेंदबाजों ने कुछ ऐसी गेंद भी डाली जिनपर खेलना मुश्किल। इसके बाद लंच से ठीक पहले जब लग रहा था कि भारतीय टीम बिना किसी नुकसान के वापस पहले सत्र का खेल समाप्त करेगी उसी समय ओली रॉबिसन ने रोहित शर्मा के खिलाफ बाउंसर गेंद का इस्तेमाल किया और यहां पर इंग्लैंड को पहली सफलता हाथ लग गई। रोहित शॉट खेलने के प्रयास में फाइन लेग पर खड़े सैम करन को कैच थमा बैठे।

मध्यक्रम अचानक धराशायी हुआ

लंच के समय जब खेल को रोका गया तो भारतीय टीम का स्कोर 97 रन पर 1 विकेट था और सभी को उम्मीद थी कि रोहित का विकेट गंवाने के बावजूद भारतीय टीम ने मैच में अपनी स्थिति को काफी मजबूत कर लिया। लेकिन चेतेश्वर पुजारा को जेम्स एंडरसन ने अपनी शानदार आउटस्विंग गेंद पर आउट करते हुए भारत को दूसरा झटका दिया और इसकी अगली गेंद पर कप्तान विराट कोहली भी एंडरसन का शिकार बन गए

97 रन पर बिना किसी नुकसान के भारतीय टीम का 104 रन के स्कोर पर 3 विकेट हो गया था। इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने लोकेश राहुल के साथ स्कोर को थोड़ा सा आगे बढ़ाया था कि एक रन लेने की जल्दबाजी में वह भी रन आउट हो गए 112 रन पर भारतीय टीम ने अपना चौथा विकेट गंवा दिया। इसी बीच लोकेश राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दिन का खेल जब बारिश और खराब रोशनी के कारण रोका गया तो राहुल 57 रन और ऋषभ पंत 7 बनाकर खेल रहे थे, वहीं भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड टीम के पहली पारी के स्कोर से 58 रन पीछे थी।

यहां पर देखिए दूसरे दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर आई क्या प्रतिक्रिया: