सेंचुरियन टेस्ट मैच का पहला दिन रहा भारतीय बल्लेबाजों के नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने कुछ इस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन टेस्ट मैच का पहला दिन रहा भारतीय बल्लेबाजों के नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने कुछ इस तरह व्यक्त की प्रतिक्रिया

पहले दिन का खेल समाप्त होने पर लोकेश राहुल 122 और रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे।

KL Rahul and Mayank Agarwal. (Photo Source: BCCI)
KL Rahul and Mayank Agarwal. (Photo Source: BCCI)

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज बॉक्सिंग-डे के दिन सेंचुरियन के मैदान पर हो गया। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले दिन के खेल का अंत होने पर टीम इंडिया 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना चुके थी। जिसमें भारत की तरफ से पहले दिन के हीरो उप-कप्तान लोकेश राहुल जो नाबाद 122 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं उनके साथ अजिंक्य रहाणे भी 8 चौकों की मदद से नाबाद 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पहले सत्र में भारतीय ओपनिंग बल्लेबाजों ने दी संभली हुई शुरुआत

कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने निभाई। जिसमें दोनों ने शुरुआती घंटे में काफी संभलकर बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों को किसी तरह से विकेट लेने का कोई मौका नहीं दिया। जिसके चलते रनों की गति में भी धीमे-धीमे रफ्तार बढ़ते हुए देखने को मिली। लंच के समय जब पहले सत्र का खेल समाप्त हुआ तब भारतीय टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 83 रन था।

दूसरे सत्र में भारतीय टीम गंवा दिए 2 अहम विकेट लेकिन स्थिति हुई और भी मजबूत

पहले सत्र में कठिन समय बिताने के बाद अब भारतीय ओपनिंग जोड़ी की नजरें रनों की गति को तेज करने पर थी। जिसमें मयंक अग्रवाल ने आते ही सबसे पहले अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 60 के निजी स्कोर पर उन्हें लुंगी एनगिडी ने अपनी एक शानदार गेंद पर LBW आउट करके पवेलियन भेज दिया। जिसके बाद एनगिडी ने इसकी अगली ही गेंद पर पुजारा को शून्य पर पवेलियन भेजते हुए 117 के स्कोर पर भारतीय टीम के 2 विकेट गिरा दिए। यहां से लोकेश राहुल ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर दूसरे सत्र में अन्य कोई नुकसान नहीं होने दिया। जिसमें चायकाल के समय खेल जब रोका गया तब भारतीय टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 157 रन था।

आखिरी सत्र में आया राहुल का शतक वहीं कोहली लौटे पवेलियन

दिन का आखिरी सत्र दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला था, जिसमें लोकेश राहुल ने अपने शानदार फार्म को जारी रखते हुए कप्तान कोहली के साथ मिलकर लगातार रनों की गति बरकरार रखने का काम किया। जिससे काफी जल्द वह अपने शतक के बेहद करीब भी पहुंच गए थे। लेकिन इसी बीच कप्तान कोहली एक खराब शॉट खेलकर 35 के निजी स्कोर पर लुंगी एनगिडी का शिकार बन गए। यहां से राहुल का साथ देने मैदान में उतरे अजिंक्य रहाणे ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए दिन खत्म होने तक कोई और झटका टीम को नहीं लगने दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर लोकेश राहुल जहां 122 रन तो वहीं अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे।

यहां पर देखिए पहले दिन का खेल समाप्त होने पर सोशल मीडिया पर फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: