ट्विटर प्रतिक्रियाएं: भारत बनाम श्रीलंका, दुसरा टेस्ट, दुसरा दिन - क्रिकट्रैकर हिंदी

ट्विटर प्रतिक्रियाएं: भारत बनाम श्रीलंका, दुसरा टेस्ट, दुसरा दिन

Murali Vijay
Murali Vijay celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

नागपुर के जामथा मैदान में जब दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो भारतीय टीम पर दबाब था की शुरुआती विकेट न खोये. गेंद नयी थी और पिच पर थोड़ी घास होने की वजहसे श्रीलंकाई गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल रही थी, पर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय जो टेस्ट क्रिकेट में कई महीनो के अंतराल के बाद वापसी कर रहे थे और चेतेश्वर पुजारा जो भारतीय टीम की नयी दिवार के रूपमें जाने जाने लगे हैं, दोनों ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और श्रीलंकाई गेंदबाजों को सुबह के सत्र में कोई मौका नहीं दिया.

तेज गेंदबाजों के विरुद्ध विजय और पुजारा ने काफी अनुशासित बल्लेबाजी की और शरीर से दूर खेलने से परहेज किया. जब स्पिन गेंदबाज गेंदबाजी करने के लिए आये तो विजय ने कदमोका जबरदस्त इस्तेमालकर के कुछ हवाई शॉट्स लगाए और कुछ दर्शनीय स्वीप और रिवर्सस्वीप भी लगाए, जब कि पुजारा मैदानी शॉट्स खेलते रहे.

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनो की साझेदारी की और भारतीय स्कोर को श्रीलंका की पहली पारी के स्कोर के पार पंहुचा दिया.

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमाल ने गेंदबाजी में कई बदलाव किये पर कोई भी गेंदबाज विजय और पुजारा के ऊपर प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा.विजय ने 187 गेंदों का सामना करते हुए अपने टेस्ट करियर का दसवां शतक पूरा किया. ऐसा लग रहा था ये दोनों बल्लेबाज पुरे दिन बल्लेबाजी करेंगे और नाबाद पवेलियन लौटेंगे, पर तभी विजय 128 के स्कोर पर बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ की फुलटॉस गेंद पर स्वीप लगाने के चक्कर में आउट होगए.

दिलरुवान परेरा ने शार्ट फाइन लेग की पोजीशन पर उनका कैच पकड़ा. विजय के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आये और उन्होंने भी श्रीलंकाई गेंदबाजों को कोई राहत नहीं लेने दी. उन्होंने कुछ बेहतरीन ड्राइव्स लगाइ और पुजारा के साथ 96  रनो की साझेदारी करते हुए भारतीय स्कोर को 300 के पार पंहुचा दिया. इसी दौरान पुजारा ने अपना शतक और कोहली ने अपना अर्धशतक भी पूराकिया.

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर 2 विकेट के नुक्सान पर 312  रन था. सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लोगोने विजय और पुजारा की साझेदारी और भारतीय टीम के प्रदर्शन पर कई टिप्पणियां की. उन मे से कुछ रोचक टिप्पणियां येरही-

https://twitter.com/Aditya_k168/status/934321876687396865