द एशेज - ब्रिस्बेन टेस्ट का पहले दिन रहा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के नाम जिसमें कप्तान पैट कमिंस ने दिखाया गेंद से कमाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

द एशेज – ब्रिस्बेन टेस्ट का पहले दिन रहा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के नाम जिसमें कप्तान पैट कमिंस ने दिखाया गेंद से कमाल

पैट कमिंस ने कप्तानी करते हुए अपने पहले ही मैच में गेंद से की शानदार शुरुआत।

Pat Cummins. (Photo Source: Twitter)
Pat Cummins. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में द एशेज 2021-22 सीरीज का आगाज ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में हो चुका है। जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने वाली मेहमान टीम के लिए यह पूरी तरह से गलत साबित हुआ। जिसमें पहले ही दिन इंग्लैंड की टीम 2 सत्रों के खेल में सिर्फ 147 रन बनाकर सिमट गई। जिसमें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान पैट कमिंस ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए कुल 5 विकेट अपने नाम किए। बारिश के चलते पहले दिन के आखिरी सत्र का खेल नहीं हो सका।

स्टार्क ने पहली गेंद से बांधा संमा पहले सत्र में इंग्लैंड ने गंवा दिए 4 विकेट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद से टीम की आगे की शुरुआत बेहद खराब देखने को मिली। जिसमें मैच की पहली ही गेंद पर मिचल स्टार्क ने इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोरी बर्न्स को बोल्ड करते हुए अपनी टीम को जो शुरुआत दी उसका असर पूरे दिन देखने को मिला। जिसके बाद 29 के स्कोर तक इंग्लैंड की टीम अपने 4 अहम विकेट गंवा चुकी थी। भोजनकाल के लिए जब पहले दिन का खेल रोका गया उस समय तक इंग्लैंड की टीम का स्कोर 59 रन पर 4 विकेट था।

दूसरे सत्र में सिमट गई इंग्लैंड की टीम, कप्तान पैट कमिंस ने झटके 5 विकेट

पहले दिन के दूसरे सत्र का खेल शुरू होने के साथ इंग्लैंड की बल्लेबाजी में कोई अधिक बदलाव देखने को नहीं मिला। जिसमें ओली पोप के 35, जॉस बटलर के 39 और क्रिस वोक्स के 21 रनों की छोटी पारियों बदौलत टीम जरूर कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। लेकिन लगातार विकेट गंवाने के चलते टीम 147 के स्कोर पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैच की पहली पारी में कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए। जबकि मिचल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 2-2 जबकि कैमरुन ग्रीन ने 1 विकेट हासिल किया।

2 सत्रों में शानदार गेंदबाजी के करने के बाद सभी को उम्मीद थी कि पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी में भी कमाल देखने को मिलेगा। लेकिन अंतिम सत्र में भारी बारिश के चलते खेल को समय से पहले खत्म करने का फैसला लिया गया।

यहां पर देखिए पहले दिन के खेल के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की यह प्रतिक्रिया: