लखनऊ सुपर जांयट्स के गेंदबाजों ने दिखाया शानदार प्रदर्शन और पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम को दिलाई 20 रनों से जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

लखनऊ सुपर जांयट्स के गेंदबाजों ने दिखाया शानदार प्रदर्शन और पंजाब किंग्स के खिलाफ टीम को दिलाई 20 रनों से जीत

युवा गेंदबाज मोहसिन खान ने 3 विकेट लेते हुए LSG की जीत में अहम भूमिका अदा की।

Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)
Lucknow Super Giants. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 42वां लीग मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच में पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। जिसके बाद पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 133 रन ही बनाने में कामयाब हुई। LSG की इस जीत में क्रुणाल पांड्या और मोहसिन खान ने गेंद से अहम भूमिका निभाई।

क्विंटन डी कॉक और दीपक हुड्डा ने खेली अहम पारियां

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद LSG की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक टीम को अच्छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं हो सके। जिसमें राहुल सिर्फ 6 रन बनाकर रबाडा का शिकार बन गए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे दीपक हुड्डा ने डी कॉक के साथ मिलकर पहले 6 ओवरों में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया और स्कोर को 39 रनों तक पहुंचा दिया।

जिसके बाद दोनों के बीच में दूसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी देखने को मिली। लेकिन जब लगा कि LSG की टीम इस मुकाबले में बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब होगी। उसी समय पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने अपनी टीम की वापसी कराने में अहम भूमिका अदा की। जिसमें 98 के स्कोर पर LSG को दूसरा झटका डी कॉक के रूप में लगा जो 46 रनों खेलकर पवेलियन लौटे।

वहीं इसके बाद अगले 10 से 15 रनों के भीतर LSG की टीम ने अचानक अपने विकेट गंवा दिए जिससे 111 के स्कोर पर टीम के 6 विकेट हो चुके थे। यहां से 150 के स्कोर तक पहुंचना काफी मुश्किल भरा लग रहा था। लेकिन दुष्मांता चामीरा 10 गेंदों में 17 रनों की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 150 से ऊपर पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं पंजाब किंग्स की तरफ से कगिसो रबाडा ने 4 जबकि राहुल चाहर ने 2 विकेट अपने नाम किए।

क्रुणाल और मोहसिन की गेंदबाजी ने दिखाया कमाल और LSG को मिली जीत

पुणे की पिच पर 150 से अधिक का लक्ष्य हासिल करना किसी भी टीम के अब तक आसान काम नहीं रहा है। ऐसा ही कुछ पंजाब किंग्स की पारी में भी देखने को मिला, जिसमें उन्होंने अपना पहला विकेट 35 के स्कोर पर कप्तान मयंक अग्रवाल के रूप में गंवा दिया। जिसके बाद शिखर धवन भी सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने। वहीं यहां से लक्ष्य का पीछा करना पंजाब किंग्स के लिए काफी मुश्किल होता दिखा जिसका दबाव बल्लेबाजों पर साफतौर पर दिख रहा था।

क्रुणाल पांड्या की फिरकी के आगे पंजाब किंग्स के बल्लेबाज बिल्कुल बेबस से नजर आए। जिससे पांड्या इस मैच में अपने 4 ओवरों में 11 रन देकर 2 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए। वहीं मोहसिन खान ने भी 4 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए जबकि दुष्मांता चामीरा के खाते में भी 2 विकेट आए। जिसके चलते पंजाब किंग्स की टीम को इस मुकाबले में 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

यहां पर देखिए लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: