रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को एलिमिनेटर मुकाबले में मात देते हुए क्वालिफायर-2 में किया प्रवेश - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को एलिमिनेटर मुकाबले में मात देते हुए क्वालिफायर-2 में किया प्रवेश

रजत पाटीदार ने इस मैच में 54 गेंदों में 112 रनों की नाबाद पारी खेली।

Rajat Patidar. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rajat Patidar. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच में कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया। जिसमें RCB की टीम ने 14 रनों से जीत हासिल करते हुए इस सीजन के क्वालिफायर-2 में अपनी जगह को पक्का कर लिया जहां पर उनका मुकाबला राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ होगा। इस मैच में RCB की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए थे। जिसके बाद LSG की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बनाने में सफल हो सकी।

रजत पाटीदार के तूफान में LSG के गेंदबाज संभल नहीं सके

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल ने इस अहम मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे। RCB ने अपना पहला विकेट 4 के स्कोर पर कप्तान डु प्लेसिस के रूप में गंवा दिया जो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। यहां से कोहली ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर पहले 6 ओवरों में टीम का स्कोर 52 रनों तक पहुंचा दिया।

इसके बाद कोहली 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं मैक्सवेल के बल्ले से भी सिर्फ 9 रनों की पारी देखने को मिली। RCB की टीम ने 115 के स्कोर तक अपने 4 अहम विकेट गंवा दिए थे। लेकिन यहां से रजत पाटीदार ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर LSG के गेंदबाजों पर पूरी तरह से आक्रामक बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। जिससे एक समय जो स्कोर 150 से 160 के बीच में लग रहा था वो अचानक 200 के पार चला गया।

RCB की टीम 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाने में सफल रही। जिसमें रजत पाटीदार ने 54 गेंदों में नाबाद 112 रन बनाए जबकि दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली।

धीमी बल्लेबाजी के चलते दबाव में आई LSG और मैच को गंवा दिया

208 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी LSG टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें उनका पहला विकेट 8 के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक के रूप में गिर गया। वहीं 41 के स्कोर पर टीम ने दूसरा विकेट मनन वोहरा के रूप में गंवा दिया। लेकिन यहां से कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा के बीच में तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी देखने को मिली। हालांकि रनों की गति धीमी होने की वजह से LSG पर लगातार दबाव बढ़ता चला गया।

जिससे दीपक हुड्डा अहम समय पर 26 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। वहीं कप्तान केएल राहुल 58 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। जिससे LSG टीम की हार पूरी तरह से पक्की हो चुकी थी। जिसके बाद LSG टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी और उसे 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा। RCB की तरफ से गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने 3 जबकि मोहम्मद सिराज, हसरंगा और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

यहां पर देखिए RCB की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने किस तरह से दी प्रतिक्रिया: