अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया

Afghanistan celebrates. (Photo Source: Twitter)
Afghanistan celebrates. (Photo Source: Twitter)

भारत में एक और अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के लिए स्टेज सेट हो चुका था और पहली बार देहरादून की खूबसूरत वादियों के बीच में बने राजिव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की जो बेहद ही शानदार मैदान में से एक होने वाला है आने वाले समय में. भारतीय टीम नहीं बल्कि इस स्टेडियम को अभी अफगानिस्तान का होम ग्राउंड बनाया गया है और यहाँ पर वह बांग्लादेश के साथ तीन मैच की टी-20 सीरीज खेल रही जिसके पहले मैच में अफगानिस्तान टीम ने 45 रन की शानदार जीत दर्ज़ करके सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

बांग्लादेश की टीम एक समय मैच में टारगेट का पीछा कर लेगी ऐसा लगा लेकिन राशिद खान अफ़गान टीम के ट्रम्प कार्ड उन्होंने अपने पहली 2 गेंदों में 2 विकेट लेकर पूरे मैच को बदलकर रख दिया जिसमें मुशफिकुर रहीम का विकेट भी शामिल था. अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाजों ने पूरे मैच में अपनी पकड़ को मजबूत कर लिया था जिस वजह से बांग्लादेश टीम का मध्यक्रम कुछ अधिक नहीं कर सका.

मैच की शुरुआत में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद अफगानिस्तान की तरफ से उतरे पारी की शुरुआत करने मोहम्मद शहजाद और उसमान घानी ने पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की. रूबल हुसैन ने बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाते हुए उसमान घानी को 9 वें ओवर में 26 रनों पर आउट कर दिया और कुछ देर बाद ही शाकिब अल हसन ने शहजाद को 40 रनों पर आउट कर दिया.

कप्तान अशगर स्टेनकजाई ने रन आउट होने से पहले 25 रनों की पारी खेली इसके कुछ देर बाद ही कुछ और विकेट अफगानिस्तान टीम ने खो दिए जिस वजह से बांग्लादेश की टीम मैच में वापस आ रही थी लेकिन अंत के ओवरों में बल्लेबाजी के लिए उतरे समीउल्ल्हा शेह्न्वारी ने 18 गेंदों में 36 रनों की पारी खेल दी वहीँ शाफिकुल्ला शफीक ने भी सिर्फ 8 गेंदों में 24 रन बना दिए जिस वजह से 20 ओवर खत्म होने के बाद अफगानिस्तान टीम का स्कोर 167 रन 8 विकेट के नुकसान पर पहुँच गया था.

शुरुआत हुयीं खराब

जब बांग्लादेश की टीम स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत ही खराब हुयीं और तमीम इकबाल पहली ही गेंद पर आउट हो गयें इसके बाद लिंटन दास ने 30 और शाकिब अल हसन ने 15 रनों की पारी खेलकर टीम को सँभालने की कोशिश करी लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके. मोहम्मद नबी और राशिद खान ने लगातार 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को मैच में पूरी तरह से दबाव में लेकर आ गयें जिस वजह से पूरी टीम 19 ओवर में 122 रन बनाकर आल आउट हो गयीं और मैच को 45 रनों से हार गयीं. अफगानिस्तान की तरफ से मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी राशिद खान रहे जिन्होंने 3 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

यहाँ पर देखिये अफगानिस्तान की जीत पर सभी ने किस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

https://twitter.com/imfrazzkhan/status/1003486624200605706