रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों से मात देते हुए इस सीजन में दर्ज की अपनी 6वीं जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रनों से मात देते हुए इस सीजन में दर्ज की अपनी 6वीं जीत

RCB की तरफ से महिपाल लोमरोर ने 42 रनों की अहम पारी खेली।

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 49वां लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को RCB की टीम ने 13 रनों से अपने नाम करते हुए सीजन में 6वीं जीत दर्ज करने के साथ एक बार फिर से टॉप-4 में जगह पक्की कर ली है। इस मुकाबले में RCB की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 173 रन बनाए थे, जिसके बाद CSK की टीम 160 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी।

RCB को मिली अच्छी शुरुआत महिपाल लोमरोर ने निभाई अहम भूमिका

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद RCB  की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान फाफ डुप्लेसि और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की जिसके बाद डुप्लेसि 38 रनोंं की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। वहीं 76 के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा जो सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद विराट कोहली भी 30 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। यहां से महिपाल लोमरोर ने पारी को संभालते हुए 27 गेंदों में 42 रनों की अहम पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। जबकि अंतिम ओवरों में दिनेश कार्तिक ने 17 गेंदों में 26 रनों की पारी खेलते हुए 20 ओवरों में टीम का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। CSK की तरफ से गेंदबाजी में महेश तीक्ष्णा ने 3 जबकि मोईन अली ने 2 विकेट अपने नाम किए।

CSK को मिली अच्छी शुरुआत लेकिन मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन से टीम को मिली हार

174 के स्कोर का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत देने का काम किया। जिसके बाद रुतुराज गायकवाड़ 28 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। यहां से डीवोन कॉन्वे ने टीम की पारी को एक छोर से संभालने का काम तो किया लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला।

जिससे CSK की टीम पर रन गति का दबाव साफतौर पर बढ़ते हुए देखा गया। कॉन्वे भी 37 गेंदों में 56 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए जिससे CSK की हार लगभग तय मान ली गई थी। यहां से टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 के स्कोर पर ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं RCB की तरफ से गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने 3 जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 2 और वानिन्दु हसरंगा, शहबाज अहमद और जोश हेजलवुड ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

यहां पर देखिए RCB की जीत पर सोशल मीडिया पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: