बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से किया अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से किया अपने नाम तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

तीसरे दिन के खेल में सिर्फ 12.4 ओवरों के अंदर इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी के बाकी बचे 6 विकेट भी गिर गए।

Australia cricket team. (Photo by Daniel Pockett – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Australia cricket team. (Photo by Daniel Pockett – CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में ऐतिहासिक एशेज 2021-22 टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। जिसमें खेल के तीसरे दिन के पहले सत्र में मेजबान टीम ने इसे पारी और 14 रनों से अपने नाम करते हुए सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जीत के हीरो बल्ले से जहां मार्कस हैरिस रहे तो वहीं गेंद से डेब्यू कर रहे स्कॉट बोलेंड रहे।

तीसरे दिन सिर्फ 12.4 ओवरों में सिमटी इंग्लैंड की टीम

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जिस समय समाप्त हुआ तब तक इंग्लैंड की टीम अपने दूसरी पारी में 4 अहम विकेट गंवा चुकी थी। जिसके बाद उसके लिए तीसरे दिन के खेल में बेहतर शुरुआत करने की कोशिश करनी थी। लेकिन इसके ठीक विपरीत देखने को मिला जिसमें इंग्लैंड की दूसरी पारी के बाकी बचे 6 विकेट तीसरे दिन के पहले सत्र में सिर्फ 12.4 ओवरों की गेंदबाजी में निपट गए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस पारी में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज स्कॉट बोलेंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 4 ओवरों में 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। जिससे उनकी टीम को पारी और 14 रनों से जीत हासिल करने में अधिक समय नहीं लगा। वहीं इंग्लैंड की तरफ से इस पारी में कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक छूने में कामयाब नहीं सका।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में ली थी, 82 रनों की बढ़त

वहीं मैच के शुरुआती 2 दिनों को लेकर बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद उनकी टीम ने पहले दिन के आखिरी सत्र में इंग्लैंड की पहली पारी को 185 रनों पर समेट दिया था। जिससे उन्हें पहले दिन ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला गया।

टीम ने दूसरे दिन के आखिरी सत्र तक बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 267 रन बनाने के साथ महत्वपूर्ण 82 रनों की बढ़त हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी में मार्कस हैरिस ने 76 रन बनाए थे। अब दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का चौथा टेस्ट मैच साल 2022 की शुरुआत में 5 से 9 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

यहां पर देखिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत पर सभी ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया: