मुंबई टेस्ट मैच में कीवी स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले भारतीय पारी को समेटा तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई टेस्ट मैच में कीवी स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले भारतीय पारी को समेटा तो सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया

एजाज पटेल ने भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 47.5 ओवरों की गेंदबाजी में 110 रन देकर 10 विकेट हासिल किए।

Ajaz Patel. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)
Ajaz Patel. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच इस समय मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। जिसमें कीवी टीम के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने अपनी स्पिन गेंदबाजी का जादू बिखेरते हुए अकेले भारतीय टीम की पहली पारी को समेट दिया। एजाज ने पहले दिन के खेल में 4 विकेट हासिल किए थे।

इसके बाद दूसरे दिन के खेल में एजाज ने बाकी बचे भारतीय टीम के विकेटों को भी हासिल करते हुए 115 रन देकर 10 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड बना दिया। जिसमें भारतीय टीम की पहली पारी 325 के स्कोर पर जाकर सिमटी। एजाज पटेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अनिल कुंबले और जिम लेकर के बाद तीसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने यह कारनामा किया है।

इससे पहले कई गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट हासिल करने के काफी करीब पहुंच चुके हैं, लेकिन वह इस मुकाम को हासिल नहीं कर सके। एजाज ने भारतीय टीम के सभी विकेट काफी शानदार तरीके से हासिल किए जिसमें उनको पिच से भी सही मदद मिलते हुए देखी गई। एजाज ने पहले दिन के खेल में शुभमन गिल का विकेट हासिल करने के साथ शुरुआत की जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को पवेलियन भेजा। वहीं श्रेयस अय्यर भी एजाज का शिकार बने।

दूसरे दिन के खेल में एजाज ने हासिल किए 6 विकेट

दूसरे दिन के खेल के बारे में बात की जाए तो एजाज पटेल ने पहले सत्र में रिद्धिमान साहा और रवि अश्विन को पवेलियन भेजने का काम किया। वहीं लंच के बाद के खेल में एजाज ने सबसे पहले मयंक अग्रवाल का विकेट हासिल किया जो 150 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं यहां से उन्होंने भारतीय पारी को समेटने में अधिक समय नहीं लगाया। 10 विकेट एक पारी में अकेले हासिल करने के मामले में एजाज पटेल पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने विदेशी टेस्ट सीरीज में यह कारनामा किया है।

यहां पर देखिए एजाज पटेल के इस कारनामे पर सोशल मीडिया पर सभी ने व्यक्त की क्या प्रतिक्रिया: