टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से दी मात तो सोशल मीडिया पर फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों पर निकाला अपना गुस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से दी मात तो सोशल मीडिया पर फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों पर निकाला अपना गुस्सा

मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी ने 152 रनों के लक्ष्य को 17.5 ओवरों में किया हासिल।

India vs Pakistan (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)
India vs Pakistan (Photo by Michael Steele-ICC/ICC via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में दुबई के मैदान में खेले जाने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का इंतजार सभी को काफी बेसब्री से था। जिसमें पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को मात देते हुए इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया और मेगा इवेंट का शानदार स्वागत किया है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने शुरू से ही भारत पर दबाव बनाकर रखा हुआ था, जिसके चलते टीम इंडिया 20 ओवरों में सिर्फ 151 रन ही बना सकी और बाद में पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवरों में हासिल करते हुए 10 विकेट से जीत हासिल की।

कप्तान कोहली के अलावा किसी नहीं चला बल्ला

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा के रूप में बड़ा विकेट सिर्फ 1 के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद लोकेश राहुल को भी शाहीन अफरीदी ने बोल्ड करते हुए भारतीय टीम को काफी बड़ा झटका देने का काम किया। जिसके बाद एक छोर से कप्तान कोहली ने रन बनाने के सिलसिला तो शुरू किया लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने की वजह से वह खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके।

कप्तान विराट कोहली ने जहां इस मैच में 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली तो वहीं ऋषभ पंत ने भी 39 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से इस मैच में शाहीन अफरीदी ने 4 ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट हासिल किए जबकि हसन अली के खाते में 2 विकेट आए। भारतीय टीम ने 20 ओवरों के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाने में कामयाब रही।

बाबर और रिजवान के आगे एक ना चली भारतीय गेंदबाजों की

दुबई की पिच पर 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करना आसान काम नहीं था, लेकिन पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को पहले 6 ओवरों में शानदार शुरुआत देते हुए पहले ही इस मैच में पाक टीम की पकड़ को काफी मजबूत कर दिया था। इसके बाद दोनों ने अपनी पारी को सही तरीके से आगे बढ़ाते हुए खराब गेंदों पर प्रहार किया जिससे रनरेट किसी भी समय 8 से अधिक नहीं जा सका।

बाबर और रिजवान की जोड़ी ने मिलकर भारतीय गेंदबाजों को एक भी विकेट हासिल करने का मौका नहीं दिया। वहीं दोनों इन लक्ष्य को 17.5 ओवरों में हासिल करते हुए इतिहास रच दिया। जिसमें वह उस पाकिस्तानी टीम के सदस्य बन गए जिन्होंने भारत को वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार मात दी है।

यहां पर देखिए पाकिस्तान की जीत के बाद फैंस ने दी क्या प्रतिक्रिया: