सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन दिखा उस्मान ख्वाजा का जलवा जिसके बाद सोशल मीडिया पर देखिए सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन दिखा उस्मान ख्वाजा का जलवा जिसके बाद सोशल मीडिया पर देखिए सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया

स्टुअर्ट ब्रॉड ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए।

CANBERRA, AUSTRALIA – FEBRUARY 03: Usman Khawaja of Australia (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)
CANBERRA, AUSTRALIA – FEBRUARY 03: Usman Khawaja of Australia (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में द एशेज 2021-22 टेस्ट सीरीज का इस समय चौथा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा। इस टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में बारिश की वजह से खलल पड़ने से 46.5 ओवरों का खेल ही हो सका था, जिसमें मेजबान टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे। वहीं दूसरे दिन का खेल पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम कहा जा सकता है, जिसमें उस्मान ख्वाजा के शतक की बदौलत टीम ने अपनी पहली पारी 416 के स्कोर पर घोषित की। जिसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 13 रन था।

पहले सत्र में स्मिथ और ख्वाजा ने संभलकर की बल्लेबाजी

दूसरे दिन के पहले सत्र का खेल बारिश की वजह से देरी से शुरू हुआ जिसके बाद स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए रनों की गति को आगे बढ़ाना शुरू किया। जिसके बाद लंच से पहले जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया वहीं स्मिथ के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। लंच के समय जब खेल को रोका गया तो ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 209 रन था।

दूसरे सत्र में आया उस्मान ख्वाजा का शतक तो ऑस्ट्रेलिया ने गंवा दिए 3 विकेट

भोजनकाल के बाद जैसे ही खेल की शुरुआत हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम का दिन का पहला झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा जो 67 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद उस्मान ख्वाजा ने रन बनाने का जिम्मा अपने कंधों पर लेते हुए एक छोर से रन बनाना जारी रखा। जिसके बाद जल्द ही उस्मान ने अपना शतक पूरा करते हुए सभी का दिल भी जीतने का काम किया। चायकाल के समय जब खेल को रोका गया तो उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना लिए थे।

400 के पार पहुंचते ही ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी पारी

दिन के आखिरी सत्र को लेकर बात की जाए तो उस्मान ख्वाजा जहां 137 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं अंत में मिचल स्टार्क के बल्ले से भी 34 रन देखने को मिलेंगे जबकि कप्तान पैट कमिंस ने 24 रन बनाए। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 416 रन बनाते हुए अपनी पहली पारी को घोषित किया। इंग्लैंड की तरफ से इस पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 13 रन बना लिए थे।

यहां पर देखिए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: