SA v AUS: दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को बुरी तरह रौंदा, बनी नंबर एक ODI टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

SA v AUS: दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को बुरी तरह रौंदा, बनी नंबर एक ODI टीम

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन और वॉर्नर ने जड़ा शानदार शतक।

David Warner & Marnus Labuschagne (Photo by Charle Lombard/Gallo Images/Getty Images)
David Warner & Marnus Labuschagne (Photo by Charle Lombard/Gallo Images/Getty Images)

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल वनडे सीरीज का दूसरा मैच ब्लोमफ़ोन्टेन के मैंगौंग ओवल मैदान पर खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 123 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में एक बार फिर से नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया से पहले पाकिस्तान की टीम इस फॉर्मेट में नंबर 1 पर थी और अब कंगारुओं ने पाकिस्तान से नंबर एक की कुर्सी छीन ली है। मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 392 रन का स्कोर बनाया और फिर साउथ अफ्रीकी टीम को 41.5 ओवर में 269 रन पर समेट दिया।

डेविड वॉर्नर ने जड़ा शानदार शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 392 रन बनाए। वनडे क्रिकेट इतिहास में कंगारुओं का यह तीसरा सर्वोच्च स्कोर है। टीम के लिए डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशाने ने शानदार शतकीय पारी खेली। वॉर्नर ने 85 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जो वनडे क्रिकेट में उनका  20वां शतक है। इस शतक के साथ ही वॉर्नर ने महान सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

डेविड वॉर्नर बतौर सलामी बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने सचिन के 45 शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वॉर्नर के नाम बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 46 शतक दर्ज हो गए हैं। वॉर्नर के अलावा लाबुशाने ने 99 गेंदों पर 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 124 रन की पारी खेली। वहीं जोश इंगलिस ने 50 और ट्रेविस हेड ने 64 रनों का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्शी ने चार विकेट चटकाए।

साउथ अफ्रीका का सभी डिपार्टमेंट में लचर प्रदर्शन

393 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही। मेजबान टीम के लिए हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर ने 49-49 रन बनाए जबकि कप्तान टेम्बा बवूमा ने 46 और क्विंटन डिकॉक ने 45 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा ने चार विकेट लिए। वहीं सीन एबॉट, नाथन इलिस तथा एरोन हार्डी ने दो-दो सफलता हासिल की।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा वनडे जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया था। भारत में वर्ल्ड कप से पहले यह साउथ अफ्रीका की आखिरी वनडे सीरीज है। इसी वजह से उनके लिए यह सीरीज काफी अहम है। वहीं, पिछले 10 दिनों के अंदर साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार पांचवीं जीत है।

मैच के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन